निगोहां में तीन हत्याओं से फैली सनसनी———

0
463

नीतिका द्विवेदी

—-मकान के भीतर बुजुर्ग दम्पति का शव खून से लतपथ मिला

—महिला का शव नग्न अवस्था मे मिला

—सौ मीटर दूर चौकीदार का शव कम्बल और धोती से ढका बन्द पड़े शोरूम के बाहर पड़ा मिला

निगोहां लखनऊ ।नगराम मोड़ के पास हाई-वे के किनारे उदयपुर गांव में एक दम्पत्ति की ईंट से कूचकर निर्मम तरीके से हत्या कर दी गयी है। वही, इस घटना स्थल से कुछ दूरी पर ही एक निजी शोरूम के चैकीदार की भी हत्या हुई। तीन हत्यांए होने से इलाके में सनसनी फैल गयी। हत्याओं की वजह गुरुवार देर शाम तक स्पष्ट नही हो सकी। घटना की जानकारी होने पर पुलिस के आलाधिकारी मौके पर पहुचकर कर डॉग स्क्वायड सहित फिंगर प्रिंट स्पर्ट की टीम की मदद लेकर जांच शुरू की।वही घटना के बाद से मौके पर पुलिस बल व पीएसी बल तैनात कर दिया गया है।

घटना निगोहां थाने से  सात सौ मीटर दूर स्थिति हाईवे के किनारे उदयपुर की है। मूलरूप से निगोहां के ही राती गांव के रहने वाले रामसनेही साहू(70) अपनी पत्नी रामजानकी (65) के साथ हाईवे के किनारे करीब 4 वर्ष पूर्व से घर बनाकर यही रहते थे। इनके तीन बेटे मूलचंद,रामनरायन, लक्ष्मीनरायन है। जिसमें मूलचंद दिल्ली में तथा अन्य दो बेटे गांव में ही रहते है। सोमवार को रामनरायन कजरीतीज के मौके पर अपनें गांव से माता-पिता के पास कुछ सामाग्री देकर वापस घर लौट गया था। गुरूवार दोपहर मृतक रामसनेही के नाती विनय और अजय फल आदि लेकर थुलेंडी,बछरांवा से उदयपुर हाइवे किनारे स्थिति नाना के घर पहुंचे। विनय ने बताया कि उन्होने जैसे ही दरवाजा खोला तो नाना और नानी के खून सने हुए शव पड़े हुए थे। फिर वह तुरंत अपनें मामा के घर राती पहुंचा और पूरी घटना बतायी फिर परिवारीजन मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी निगोहां पुलिस को दी। दोहरे हत्याकाण्ड की वारदात होने के बाद मौके पर एडीजी एसएन सावत,आईजी रेंज लक्ष्मी सिंह तथा एसपी (ग्रामीण) आदित्या लांग्हे पहुंचे। वही, तीसरा शव भी हाईवे के किनारे बंद पड़े हुए एक शोरूम के चैकीदार शत्रोहन (55) निवासी उदयपुर का मिला। उसके भी सिर पर चोट के निशान थे।  एसपी (ग्रामीण) ने बताया कि बताया कि मृतक दम्पत्ति के सिर पर चोट के निशान है। पीएम रिर्पोट आने के बाद स्थिति स्पष्ट हो सकेगी।वही डॉग स्क्वायड घटना स्थल से पांच सौ मीटर दूर तक गए और फिर घटना स्थल पर वापस आ गए।

पुलिस अधेड़ चौकीदार के शव को बताती रही कई दिन पुराना….

निगोहा पुलिस की अपराधिक घटनाओ में‌ हिला हवाली व लापरवाही किसी से छुपी नही है,गुरूवार को तिहरे हत्याकांड के बाद मौके पर पहुंचे जिम्मेदार अधिकारी मृतक बुजुर्ग दम्पत्ति के घर से कुछ दूर नाले के नीचे खून से सने मिले शव को चार-पांच दिन पुराना बताकर हत्या किये जाने की बात को सिरे से नकारती रही,जब कि मौके पर काफी खून व पास में ईट भी पड़ी हुयी थी,सूचना के बाद मौके पर पहुंची मृतक चौकीदार की पत्नी शांति ने कहा पति शत्रोहन मगंलवार की शाम छः बजे खाना खाकर चौकीदार करने घर से निकले थे,गुरूवार की सुबह उनका हत्या कर फेका गया शव पड़ा मिला,पत्नी का आरोप है बुजुर्ग दम्पत्ति को मारने वाले बदमाशो ने ही पति की भी ईट से सर कूचकर हत्या कर दी होगी।

थाने से सात सौ मीटर पर हो गयी तीन हत्याये,पुलिस को नही लगी भनक…

प्रदेश में कानून व्यवस्था के बिगड़ते हालत किसी से छुपे नही है,अब राजधानी से महज 35किलोमीटर‌ दूरी निगोहा में तिहरे हत्याकांड ने पुलिस की सक्रियता की पोल खोल कर रख दी है,निगोहा थाने से मजह सात सौ मीटर व नगराम‌‌‌‌ मोड़  पर पुलिस पिकेट होने के बाद मजह दौ सौ‌ मीटर पर बदमाश तिहरे हत्याकांड को अजांम देकर फरार हो गये ओर रातो दिन क्षेत्र में मुश्तैद रहने वाली पुलिस को हाइवे किनारे हुये तिहरे हत्याकांड की भनक तक नही लगी।वही घटना के बाद से ग्रामीणो में आक्रोश व्याप्त है।

प्रापर्टी विवाद में हत्या की आशंका को लेकर तफ्तीश में जुटी पुलिस…..

बुजुर्ग दम्पत्ति के हत्या के बाद खून से लतपथ शव मिलने वाले कमरे में पुलिस जांच करने पहुंची,तो बेटो द्वारा लूट व चोरी के इरादे से हत्या करने के लगाये गये आरोप साबित नही हुये क्यो की कमरे में रखा सारा सामान पुलिस को सुरक्षित मिला,लेकिन हा बदमाशो से संघर्ष की कहानी जरूर कमरे में पड़े शव बया कर रहे थे,पुलिस की माने तो बुजुर्ग दम्पत्ति की हत्या को कई बदमाशो ने अजां‌म दिया,क्यो की आस-पास कई खून से सने ईट पड़े मिले व खून बिखरा हुआ था,पुलिस प्रापर्टी विवाद सहित बुजुर्ग  महिला के नग्न अवस्था में मिले शव को लेकर अवैध सम्बधो सहित अन्य बिन्दुओ पर‌ अपनी जांच पड़ताल में जुटी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.