अमेठी:पुलिस को मिली कामयाबी,ढाई घंटे में अगवा युवक बरामद

0
622

अमेठी से सफीर अहमद की रिपोर्ट

अमेठी: गौरीगंज कोतवाली कस्बा में कांग्रेस कार्यालय के पीछे वार्ड नंबर 1 में रहने वाले प्रभाकर शुक्ला को सोमवार शाम अज्ञात बदमाशों ने अगवाकर लिया। जिससे इलाके में हड़कंप मच गया। बदमाशों ने पिता से पांच लाख की रंगदारी मांगी तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई।

घटना की जानकारी होने पर तुरंत एसपी दिनेश सिंह ने बमदाशों की गिरफ्तारी के लिए जाल बिछाया। गौरीगंज कोतवाली के साथ-साथ सर्विलांस टीम, एसओजी टीम को तत्काल युवक की खोजबीन में लगा दिया और खुद भी तलाश में जुट गए। इस दौरान सभी होटल, ढाबे, रोडवेज बस स्टेशन तथा रेलवे स्टेशन इत्यादि पर सघन चेकिंग शुरू कर दी गई।

जिससे बदमाश घबरा गए और उन्हें जब भागने का कोई मौका नहीं मिला तो अपहृत युवक को जामो रोड स्थित केया अस्पताल के पीछे बेहोशी हालत में छोड़ कर भाग गए। सूचना पर पुलिस अधीक्षक मौके पर पहुंचे और खुद युवक को मलिक मुहम्मद जायसी संयुक्त जिला चिकित्सालय ले जाकर भर्ती कराया। जहां पर उसका उपचार चल रहा है। युवक अब होश में आ गया है और पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। निश्चित रूप से अमेठी पुलिस कप्तान की सक्रियता एवं सूझबूझ से एक बड़ा हादसा होने से टला।

युवक के चाचा दिवाकर शुक्ला ने बताया कि मेरा भतीजा शाम को सवा सात 7:30 घर से दवा लाने के लिए निकला, उसके बाद वह गायब हो गया। जब वह काफी देर तक घर नहीं आया और उसी बीच उसके पिता के मोबाइल नंबर पर पांच लाख की फिरौती की मांग की गई तो हम लोग काफी डर गए और इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना पर जिले की पुलिस एक्टिव हो गई जिसके चलते ढाई घंटे के उपरांत केया हॉस्पिटल के पीछे उसको बेहोशी हालत में पाया गया। अब उसका इलाज चल रहा है होश आने के बाद ही कुछ पता चल पाएगा।

इस मामले में पुलिस क्षेत्राधिकारी गौरीगंज अर्पित कपूर ने बताया कि थाना गौरीगंज के प्रभाकर शुक्ला के द्वारा सूचना दी गई उनके पुत्र शुभम शुक्ला जिसकी उम्र 19 वर्ष है। उसका अपहरण कर लिया गया है और अपहरणकर्ताओं के द्वारा पांच लाख की फिरौती मांगी गई है। इस सूचना के प्राप्त होते ही हमारे कप्तान साहब के द्वारा तत्काल सभी टीम एसओजी सर्विलांस और थाना गौरीगंज की पुलिस को एक्टिव कर दिया गया तथा बाहर निकलने वाले सभी रास्तों को सील कर दिया गया और होटल ढाबा सराय तथा बस स्टैंड आदि की सघन चेकिंग की गई परिणाम स्वरूप उनके लड़के को सकुशल बरामद कर लिया गया। लड़के के पिता की तहरीर पर मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है तथा लड़के का बयान दर्ज किया जा रहा है शीघ्र ही घटना का अनावरण किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.