राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद ने स्वास्थ्य महानिदेशक से की मुलाकात

0
262

मनीष अवस्थी

लखनऊ । राजधानी लखनऊ में पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद, उ.प्र. का एक कर्मचारी प्रतिनिधि मंडल राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद, उ.प्र. के प्रदेश अध्यक्ष संजीव पाण्डेय के नेतृत्व में महामंत्री श्री वी. के. राय के साथ चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाओं के नव- नियुक्त महानिदेशक डॉक्टर देवेंद्र सिंह नेगी से स्वास्थ्य भवन के महानिदेशालय स्थित उनके कार्यालय में उनसे एक व्यक्तिगत अनोपचारिक भेट कर शुभकामनाये व बधाई दी।

प्रतिनिधि मंडल का नेतृत्व कर रहे राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद,उ.प्र. के प्रदेश अध्यक्ष संजीव पाण्डेय ने नव नियुक्त महानिदेशक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाये,उ.प्र. को उक्त अनौपचारिक मुलाकात में यह भी अवगत कराया कि पूरे विश्व के साथ साथ सपने देश व प्रदेश में वर्तमान में लाइलाज वैश्विक महामारी कोरोना के इलाज में लगे हुए कोरोना योद्धाओ के संक्रमित होने पर जीवन हानि जैसी दुर्भाग्यपूर्ण घटना पर प्रधान मंत्री गरीब जन कल्याण बीमा योजना के अंतर्गत 90 दिनों के लिए पचास लाख रुपये की धनराशि का बीमा किये जाने का प्राविधान किया गया था जो कि 28 जून 2020 को समाप्त हो गया है और जबकि अभी भी कोरोना महामारी अपने विकराल व भयावह रूप में फैल रही है और उसके रोकथाम में लगे कोरोना योद्धा भी लगातार संक्रमित हो रहे है और उसमें भी कुछ कुरोना योद्धाओ की जीवन हानि भी हो रही है इसलिए समय की आवश्यकता को देखते हुए कुरोना योद्धाओ के परिवारों की आर्थिक दृष्टि से सुरक्षा की दृष्टि से उक्त प्रधानमंत्री गरीब जन कल्याण बीमा योजना के अंतर्गत पचास लाख बीमित धनराशि की योजना को तत्काल अभी और बनाये रखने की जन व कार्यहित में अति आवश्यकता है।

नव नियुक्त महानिदेशक डॉक्टर डी. एस. नेगी ने इस पर अपनी पूर्ण सहमति व्यक्त करते हुए इस मांग को तत्काल स्वीकार कर उक्त प्रधामंत्री गरीब जनकल्याण बीमा योजना के अंतर्गत इस महामारी से जुड़े व कार्य कर रहे कुरोना योद्धाओ के संक्रमित होकर जीवन हानि जैसी किसी अप्रिय घटना की स्थिति में उनके परिवार को आर्थिक दृष्टि से मजबूत करने के लिए उक्त बीमा योजना के अंर्तगत पचास लाख रुपये की धनराशि दिए जाने के प्राविधान को 90 दिनों से बढ़ाकर आगे भी बनाये रखने की व्यवस्था पर अपनी सहमति व्यक्त करते हुए तत्काल अग्रिम अपेक्षित कार्यवाही किये जाने का आश्वासन दिया।

राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद,उ.प्र. के प्रतिनिधि मण्डल में प्रदेश अध्यक्ष संजीव पाण्डेय व महामंत्री वी के राय के अतिरिक्त उपाध्यक्ष भानु प्रताप राय, ज्ञानेंद्र कुमार मिश्रा, शैलेन्द्र सिंह रावत व संघठन मंत्री अजय सिंह, चेतन सिंह अधिकारी व शिव नरायन वर्मा सहित अनेको कर्मचारी नेता भी शामिल थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.