अमेठी:हत्याकांड खुलासा,6 आरोपी गिरफ्तार

0
776

अमेठी से सफीर अहमद की रिपोर्ट

अमेठी: मुसाफिरखाना कोतवाली क्षेत्र के पूरे सिद्धि औरंगाबाद गांव में तीन दिन पहले एक 22 वर्षीय युवक की चाकुओं से गोदकर हत्या कर दी गई थी. इसी संबंध में पुलिस ने बुधवार को एक बड़ा खुलासा किया है।
पुलिस ने इस हत्या में शामिल 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. इसके साथ ही पुलिस अधीक्षक डॉ. ख्याति गर्ग ने वारदात के दौरान लापरवाही बरतने के आरोप में दो पुलिसकर्मियों दारोगा शत्रुघ्न यादव व कांस्टेबल बृजेंद्र वर्मा को निलंबित कर दिया है.प्रेस कॉन्फ्रेंस कर खुलासा करते हुए क्षेत्राधिकारी संतोष कुमार ने बताया कि पुरानी रंजिश में बीते 12 जुलाई को कोतवाली क्षेत्र के पूरे सिद्धि औरंगाबाद गांव में एक 22 वर्षीय युवक कंसराज पासी पुत्र रामजियावन की कुछ लोगों ने चाकुओं से गोदकर हत्या कर दी थी. इस संबंध में पुलिस ने 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. हत्या में शामिल सद्दाम पुत्र इस्लाम, अबदुल्ला पुत्र किस्मतउल्ला, संदीप पुत्र रामहेत, रामनाथ पुत्र रामबख्श, अमरनाथ पुत्र रामबख्श, रंजीत पुत्र रामहेत को मुखबिर की सूचना पर गिरफ्तार किया गया है।

अभियुक्त संदीप की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त एक चाकू भी बरामद किया गया है. इन सभी के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है.
आपको बतादें की मामूली कहासुनी को लेकर तीन दिन पहले धान के खेत में पानी लगाते समय दो पक्षों में विवाद हो गया था. जिसमें इन अभियुक्तों ने कंसराज पासी को चाकुओं से गोदकर लहूलुहान कर दिया था. लखनऊ ले जाते समय उसने रास्ते में ही दम तोड़ दिया था. इसके बाद मृतक के मामा ने हत्या में शामिल इन लोगों के खिलाफ थाने में तहरीर दी थी. तहरीर के आधार पर पुलिस ने इन अभियुक्तों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. वहीं ग्रामीणों का यह भी मानना है कि अगर वारदात के समय पुलिस सचेत रहती तो ये घटना नहीं होती।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.