अमेठी:पेट्रोल और डीजल के दामों में वृद्धि के विरोध कांग्रेस कार्यकर्ताओं का धरना प्रदर्शन

0
463

अमेठी: अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के आवाह्न पर पेट्रोल-डीजल के दामों में लगातार हो रही वृद्धि के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आज दिनाक 29 जून दिन सोमवार को अमेठी जिला मुख्यालय गौरीगंज में धरना प्रदर्शन करके जुलूस निकाला। राष्ट्र व्यापी अभियान के तहत कांग्रेस कार्यकर्ता हाथों में तख्तियां लिए हुए थे, जिन पर पेट्रोलियम पदार्थों के मूल्यों में हो रही वृद्धि के विरोध में स्लोगन लिखे हुए थे।
सरकार की नीतियों के विरोध में नारेबाजी व पेट्रोल-डीजल के दामों में लगातार हो रही वृद्धि के विरोध में कांग्रेस के जिलाध्यक्ष प्रदीप सिंघल के नेतृत्व में आज दोपहर 12 बजे कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जुलूस निकाला। अपने राष्ट्र व्यापी अभियान के तहत कांग्रेस कार्यकर्ता हाथों में तख्तियां लिए हुए थे, जिन पर पेट्रोलियम पदार्थों के मूल्यों में हो रही वृद्धि के विरोध में तेल पर टैक्स कम करो जनता की मेहनत की कमाई को लूटना बन्द करो,देश में पहली बार डीजल हुआ पेट्रोल के पार,डीजल पेट्रोल के बढ़े दाम वापस लो* स्लोगन लिखे हुए थे । सांकेतिक विरोध प्रदर्शन केन्द्रीय कांग्रेस कार्यालय गौरीगंज परिसर से शुरू होकर जिला कलक्ट्रेट मुख्यालय पहुंचा, जहां सरकार की नीतियों के विरोध में नारेबाजी की गई । इस दौरान कांग्रेस जिलाध्यक्ष सिंघल ने पेट्रोलियम पदार्थों में हो रही मूल्य वृद्धि को लेकर भाजपा पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार को पेट्रोल के बढ़ते दामों पर अंकुश लगाना चाहिए।
आज ऐसे समय मे मोदी जी कुम्भकर्णीय नींद में सो रहें हैं – देश की अधिकाधिक आबादी के लोग खेती करते हैं वर्तमान समय अति महत्वपूर्ण *धान रोपाई* का है ।
देश की आवाम का अन्न दाता “किसान” महंगाई की मार के कारण अपंग हो गया है।
कोरोना संक्रमण काल में उद्योग-धंधे बंद पड़े हैं और लाखों लोग बेरोजगार हो चुके हैं। वर्तमान हालत में पता नहीं कब किसकी नौकरी चली जाए। मजदूरों को काम नहीं मिल रहा है। लोगों के सामने परिवार का पेट भरना मुश्किल हो रहा है। कच्चे तेल के दाम गिरे हैं और पेट्रोलियम पदार्थों का पर्याप्त भंडारण है। पहली बार डीजल के दाम पेट्रोल से अधिक पर हुए हैं। इस मूल्य वृद्धि का जवाब जनता चुनाव में देने से नहीं चूकेगी। सांकेतिक विरोध प्रदेशन में कांग्रेस जिलाध्यक्ष प्रदीप सिंघल,की अगुवाई में ज्ञापन देने निकले युवक कांग्रेस व छात्रसंगठन सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं को रोकने के लिए भारी पुलिस बल ने जबरन रास्ते मे रोक लिया काफी देर हंगामा और सरकार विरोधी नारे लगते रहे काफी गहमा गहमी के बाद जिलाधिकारी अमेठी के प्रतिनिधि के रूप सदर उपजिलाधिकारी महात्मा सिंह ने महामहिम राष्ट्रपति को सम्बोधित ज्ञापन लेने पहुँचे।
ज्ञापन को पूर्व विधायक राधेश्याम धोवी,पूर्व जिलाध्यक्ष योगेंद्र मिश्र,विजय पासी,ठाकुर इसराक,टीएन त्रिपाठी,जिला प्रवक्ता अनिल सिंह के साथ रजवाड़ी पासी,राजीव सिंह,महबूब खा बुग्गी युका जिलाध्यक्ष शकील इदरीश,छात्र संगठन सौरभ मिश्र,शत्रुहन सिंह,सर्वेश सिंह, विनोद मिश्र, देवेन्द्र सिंह गप्पू, पुष्पा दुवे,राजरानी पाल,सहित कार्यकर्ता शामिल रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.