अमेठी:शिकायत के बाद पशु आश्रय स्थल का निरीक्षण

0
600

अमेठी से सफीर अहमद की रिपोर्ट

अमेठी: जगदीशपुर विकास खण्ड अंतर्गत गाँव बगाही लोशनपुर में स्थित पशु आश्रय स्थल का बुधवार को पशु विभाग के अपर निदेशक अयोध्या मंडल ने निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान अपर निदेशक ने मातहतों को कई आवश्यक दिशा निर्देश दिए. लाव लश्कर के साथ पहुंचे अपर निदेशक अयोध्या मंडल ने पशु आश्रय स्थल में पानी की उचित निकासी टीन शेड, हरे चारे आदि को लेकर जिम्मेदारों को निर्देश दिए।

बता दें कि बीते कई महीनों से जनपद में मौजूद पशु आश्रय स्थलों की बदहाली को लेकर लोग अपनी आवाज उठा रहे थे. हाल ही में हिंदू युवा वाहिनी की टीम ने भी जिले के कई गौशालाओं का निरीक्षण किया था. जिसके बाद उसकी बदहाली को लेकर हिंदू युवा वाहिनी के जिला अध्यक्ष रजनीश सिंह ने प्रशासन पर लापरवाही और पैसों के बंदरबांट का आरोप लगाया था. इतना ही नहीं, इस सम्बंध में उन्होंने मुख्यमंत्री, अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी व अयोध्या मंडल के प्रभारी आशीष सिंह को अवगत भी कराया था. जिसके बाद बुधवार को अपर निदेशक अयोध्या मंडल ने जिले के जगदीशपुर विकास खण्ड अंतर्गत गाँव बगाही लोशनपुर में स्थित पशु आश्रय स्थल का निरीक्षण किया।

मुसाफिरखाना विकास खण्ड के नेवादा गांव में स्थित वृहद गौ संरक्षण केंद्र का निरीक्षण करने गौ संरक्षण केंद्र का निरीक्षण करने पहुंचे अपर निदेशक ए के सिंह ने यहाँ मौजूद सुविधाओं की जानकारी ली. खराब तीन शेड को बदलने के साथ ही तड़ित से पशुओं को बचाने के लिए आवश्यक उपक्रम लगवाने के सुझाव दिया. उन्होंने सभी पशुओं का टीकाकरण कराने और बीमार पशुओं का समुचित इलाज कराने की भी बात कही. इसके साथ ही पशुओं से निकलने वाले अपशिष्ट पदार्थों से कम्पोस्ट तैयार करने की दिशा में भी प्रयास करने की सलाह दी. इस मौके पर खण्ड विकास अधिकारी संतलाल, एडीओ पंचायत, ग्राम सचिव नरेंद्र यादव, चिकित्सा अधिकारी एम पी सिंह और ग्राम प्रधान आदि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.