अमेठी:प्रशासन ने दबंग भू-माफियाओं के चंगुल से जमीन को छुड़वाया

0
563

अमेठी: तहसील तिलोई अन्तर्गत ढोढनपुर ग्राम सभा मे दबंग भू माफिया सरकारी जमीनो पर अवैध तरीके से अपना पैर काफी दिनों से पसार रखे है। काबिज दबंग भू-माफियाओं के खिलाफ प्रसाशन का चला डन्डा।

सरकारी जमीन पर अपना अधिकार जमाने वाले भू-माफियाओं को तहसील तिलोई प्रसाशन ने चिन्हित कर उनके कब्जे से सरकारी भूमि को मुक्त कराने के साथ ही सरकारी जमीनों को हड़पने वाले दबंग भू-माफियाओं के विरूद्ध कानूनी कार्रवाई चालू कर दी है।

शनिवार दबंग भू-माफियाओं के विरूद्ध तहसील प्रसाशन ने मुहिम छोड़कर उनके कब्जे से लगभग 8 बीघा तालाब दर्ज सरकारी भूमि को मुक्त करवाने में सफलता हासिल की है ।

बताते चलें कि क्षेत्र की ग्राम पंचायत ढोढ़नपुर में गाटा संख्या 1105 जो सरकारी अभिलेखों में तालाब दर्ज है ।उक्त भूमि पर दबंग भू-माफिया मो.इलियास,मो.इस्तियाक,मो.उमर सभी पुत्रगण जमील अहमद निवासी सिंहपुर मजरे ढोढ़नपुर लम्बे समय से अपने दबंगयी के बल पर अवैध कब्जा कर खेती कर रहे थे। हर वर्ष लाखों रूपये का राजस्व विभाग का नुकसान कर कुन्तलों अनाज बाजार में बेंच रहे थे। तालाब दर्ज सरकारी की भूमि के बदले प्रसाशन ने मो.इलियास आदि को अलग से जमीन का पट्टा भी दे रखा है बावजूद लालच में डूबे ये दबंग भू-माफिया सरकारी जमीन को छोड़ने का नाम नही ले रहे थे। जब उपजिलाधिकारी तिलोई सुनील कुमार ने मामले को गम्भीरता से लिया तो स्थानीय प्रशासन सोया हुआ जागा ।टीम गठित करते हुए तहसीलदार श्रद्धा सिंह ने भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच कर कानूनगो लेखपाल से सरकारी जमीन की पैमाईस करवाकर भू-माफियाओं कब्जा हटवाया तहसील प्रसाशन की इस बड़ी कार्यवाही से क्षेत्र में सरकारी जमीनों पर अवैध तरीके से कब्जा करने वाले दबंगो मे खलबली मची।

अमेठी से शैलेश नीलू की रिपोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.