अमेठी: राहुल गांधी के जन्मदिन पर गरीबों वंचितों को पहुंचाई गई मदद

0
465

अमेठी:कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने लद्दाख की गलवान घाटी में शहीद हुए जवानों के सम्मान में इस बार अपना जन्मदिन नहीं मनाने केक काटने व नारेबाजी न करने के फैसले का स्वागत करते हुए अमेठी जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष प्रदीप सिंघल ने फुर्सतगंज के शहीद स्मारक स्थल पर दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि गलवान वैली लद्दाख में चाइना के द्वारा कायराना हमले में हमारे सच्चे वीर सपूतों ने बहादुरी के साथ लड़ते-लड़ते अपने प्राणों को न्योछावर कर दिए।
देश के वीर जवानों की शहादत से लोगो मे बहुत गुस्सा है। अपने मातृभूमि की रक्षा करते हुए बलिदान देने वाले हमारे इन वीर शहीदों को सदैव याद किया जाएगा।
अमेठी जिला प्रवक्ता अनिल सिंह ने कहा कि देश व हमारी शान की रक्षा करने वाले जवानों की बलि कब तक चढ़ती रहेगी आज देश के लिये सरकार के साथ सब एकजुट होकर साथ खड़े हैं।
सरकार अपने ढुलमुल रवैये से देश व जवानों के अदम्य साहस और वीरता को कमजोर न करे।
जिला अध्यक्ष ने चीन को ललकारते हुए कहा कि-
“उसे गुमाँ है कि मेरी उड़ान कुछ कम है –
मुझे यक़ीं है कि ये आसमान कुछ कम है”
श्रद्धाजंलि सभा में एस पी सिंह,आई पी माली,रउफ,पवन शुक्ल,राजरानी पाल,अब्दुल वहाब,शशि जायसवाल,परिक्षित श्रीवास्तव,राज रवन जी,उपस्थित रहे
अमेठी केंद्रीय कांग्रेस कार्यालय एन एस यू आई और वरिष्ठ कांग्रेस जनों ने मौन रखकर भारत माता के शहीद वीर सपूतों को श्रद्धांजलि दी वही सौरभ मिश्र,आदित्य सिंह,सर्वेश सिंह,धर्मेंद्र शुक्ल,दिनेश तिवारी मौजूद रहे।
गौरीगंज कांग्रेस कार्यालय पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कैंडिल जलाकर 2 मिनट मौन के साथ शोक संवेदना में बचना सरोज,दीपक सिंह,ताहिर,धर्मपाल शर्मा,शशिकांत तेली, व्यक्त की।
शुक्ल बाजार में ब्लाक अध्यक्ष सुरेश श्रीवास्तव ने शहीदों को 2 मिनट मौन के साथ श्रद्धा सुमन अर्पित कर की साथी अपने नेता राहुल गांधी जी के दीर्घायु की कामना की।
जगदीशपुर ब्लॉक कांग्रेस कार्यालय में अध्यक्ष रिफ़ाक़त रसूल ‘रफ्फू’ के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने कार्यालय पर एकत्रित होकर देश के लिए प्राणों को त्याग करने वाले पूर्वी लद्दाख के गलवान घाटी में शहीद हुए भारत माता के महान सपूतों को मौन धारण कर अर्पित की श्रद्धांजलि।
इस मौके पर महबूब खां बुग्गी, सुरेश सिंह, प्रधान निहालुद्दीन, अशफ़ाक़ खान, कल्लू पण्डित,उपस्थित रहे।
संग्रामपुर ब्लॉक में भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने रख कर शहीदों की आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की सभाजीत शुक्ल,विनोद मिश्रा वंशी ने मौजदू रहे
मुसाफ़िरखाना के ऐतिहासिक शहीद स्थल कादूनाला पर कांग्रेस जनों ने राहुल गाँधी जी का जन्मदिन न मानकर कादू नाला पर मौन रखकर अपने प्राणों की आहूति देने वाले वीर जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए नम आँखों से बड़े ही निराश व दुःखी मन से नमन करते हुए लोगों ने जोश के साथ चीन मुर्दाबाद के नारे भी लगाए।
मानवता दिवस के रूप में राहुल गाँधी जी के जन्मदिन पर आज तिलोई विधानसभा के सिंहपुर ब्लॉक अंतर्गत जगतपुर गांव के स्व.फरियाद अली पुत्र भुल्लन जो करोना आपात काल मे गुड़गांव से साइकिल द्वारा साथियों के साथ अपने घर आ रहे थे अचानक तवियत खराब हुई और रास्ते मथुरा में उनकी मृत्यु हो गयी थीं।
और ग्राम सभा जैतपुर के जितेंद्र अवस्थी पुत्र मनीराम जो बंगलौर से कार द्वारा अपने घर आ रहे और मध्यप्रदेश के सिवनी के पास कार दुर्घटना में मृत्यु हुई थी।

आज मानवता दिवस के अवसर पर भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन(NSUI) दोनों परिजनों को एक-एक लाख की सहायता चेक उत्तर प्रदेश NSUI अध्यक्ष मयंक तिवारी व राष्ट्रीय सचिव व झारखंड प्रभारी प्रशान्त तिवारी ने बताया कि भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन पूरे देश मे मदद का कार्य कर रही है जिससे कि असहाय व जरूरतमंद लोगों के बच्चे भी शिक्षा प्राप्त कर सके

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.