राज्य मन्त्री सुरेश पासी ने लगवाया पंडित अटल बिहारी द्वार

0
608

अमेठी से सफीर अहमद की रिपोर्ट

शुकुल बाजार अमेठी: सूबे के राज्यमंत्री सुरेश पासी द्वारा शुकुल बाजार कस्बे में पंडित अटल बिहारी बाजपेई द्वार का निर्माण कराया गया। इसके साथ-साथ अंबेडकर चौराहा शुकुल बाजार में संविधान निर्माता डॉ भीमराव अंबेडकर द्वार का भी निर्माण राज्यमंत्री सुरेश पासी द्वारा कराया गया बताते चलें पूरे विधानसभा में महाराणा प्रताप, भाले सुल्तान, डॉक्टर ए पी जे अब्दुल कलाम सहित कई महापुरुषों स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों और युग पुरुषों के नाम कई गेट और द्वार राज्यमंत्री द्वारा बनवाए गए।

राज्यमंत्री सुरेश पासी ने कहा स्वतंत्रता संग्राम सेनानी युगपुरुषो एंव महापुरुषों का सम्मान हमारी पार्टी भारतीय जनता पार्टी की नीति और रीत में शुरू से ही रही है सबका साथ सबका विकास हमारा प्रमुख नारा है तथा इसी आधार पर क्षेत्र में सभी धर्म वर्ग जाति के लोगों के महापुरुषों के नाम पर द्वार बनवाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा किसान बेरोजगार और नौजवानों की समस्याओं का प्राथमिकता के आधार पर निस्तारण करना ही मेरा प्रथम कर्तव्य और दायित्व है जिसका मैं पूर्णतया निर्वाहन कर रहा हूं और करता रहूंगा क्षेत्र के सर्वांगीण विकास के साथ ही हमने महापुरुषों का भी सम्मान किया है उन्होंने कहा शिक्षा, विद्युत, सड़क परिवहन पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है आने वाले समय में किसानों को नहर में पानी की अत्यंत आवश्यकता है इसको भी प्राथमिकता के आधार पर देखते हुए हमने क्षेत्र के सभी नहरों की सफाई पूर्व में ही करा दी थी और यह भी सुनिश्चित करेंगे कि समय से सभी नहरों में पानी आए और किसानों को पानी मिले। साथ ही साथ समय से खाद बीज भी किसानों को उपलब्ध हो इसके साथ-साथ इन्हौना रेछघाट संपर्क मार्ग भी स्वीकृत हो चुका है धन भी आवंटित हो चुका है जल्द ही इस संपर्क मार्ग पर काम लगेगा साथ ही साथ राज्यमंत्री सुरेश पासी ने क्षेत्रवासियों से लॉक डाउन का पालन करने और मास्क लगाकर बाहर निकलने की अपील की तथा सोशल डिस्टेंसिंग पर भी ध्यान देने के लिए कहा।

राज्यमंत्री ने बताया कि अभी तक जगदीशपुर विधानसभा क्षेत्र में लगभग तीन लाख मास्क और जरूरतमंदों को सैनिटाइजर साबुन खाद्यान्न तथा लंच मेरे द्वारा वितरित किया गया है आगे भी जनता को कोई समस्या ना हो इसका विशेष ध्यान रखा जाएगा तथा जरूरतमंदों की हर संभव मदद की जाएगी। फिलहाल क्षेत्र में अटल बिहारी बाजपेई द्वार और बाबा भीमराव अंबेडकर द्वार बनने से हर्ष का माहौल है क्षेत्र के प्रबुद्ध जनों ने राज्यमंत्री की इस पहल का स्वागत किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.