एसडीएम ने आयुष कांढे का ग्रामीणो को किया वितरण

0
422

रिपोर्ट मुकेश मिश्रा
मोहनलालगंज।कोरोना वायरस बीमारी से बचाव व शरीर में रोग से लड़ने की प्रतिरोधक क्षमता बढाने के लिये प्रदेश सरकार ने आयुष विभाग को आयुर्वेदिक कालेजो को आयुष काढा बनानकर वितरण के निर्देश दिये है जिसके क्रम में
मोहनलालगंज के कनकहा स्थित सरदार पटेल इंस्टीट्यूट आँफ आयुर्वेदिक मेडिकल साइंसेज एण्ड रिसर्च सेन्टर में सोमवार को स्वनिर्मित आयुष काढ़ा वितरण आयोजन किया गया।

जिसमें पहुंची मोहनलालगंज एसडीएम पल्लवी मिश्रा ने कनकहा,जबरौली,गौरा,फत्तेखेड़ा के सैकड़ो ग्रामीणो को आयुष काढे के पैकेटो का वितरण किया।उन्होने कहा कोविड-19 का असर उन लोगों पर सबसे ज्यादा हो रहा है, जिनका इम्यून सिस्टम कमजोर है। इम्यून सिस्टम रोगों से लड़ता है। इम्यून सिस्टम को दुरुस्त करने के लिए आयुष मंत्रालय ने कोरोना से बचने के लिए लोगों से काढ़े का सेवन करने पर जोर दिया है, जिससे इम्यूनिटी मजबूत हो। किसी भी बीमारी से निपटने के लिए इम्यून सिस्टम का मजबूत होना बहुत जरूरी है, जिसमें यह काढ़ा आपकी बहुत मदद कर सकता है।संस्था की सचिव स्नेहलता सिहं ने कहा आयुष काढे का दिन में दो बार इस्तेमाल करने से शरीर में रोग से लड़ने की प्रतिरोधक क्षमता बढती है,कोरोना वायरस से बचाव के लिये प्रतिदिन आयुष काढे का इस्तेमाल करना बेहद जरूरी है।इस मौके पर संस्था के चैयरमैन व भाजपा विधायक अनुराग सिहं,सीईओ सीपी वर्मा,प्रधानाचार्या डा० अमिता चतुर्वेदी,रोहित सिह,जेपी सिहं,डा०पूजा सिहं मौजूद रही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.