अमेठी:लॉकडाउन में फंसे मजदूरों की न केवल सभी प्रकार की व्यवस्था की बल्कि उनके घर तक पहुंचाया

0
449

अमेठी: जहां एक तरफ लोग कोविड-19 को लेकर परेशान हैं। वहीं कुछ ऐसे भी नेक दिल है जो अपने नाम को छुपा कर भी लोगों की दिल खोलकर मदद कर रहे हैं ऐसा ही एक मामला अमेठी जनपद के गौरीगंज के गुरुकुल ज्ञान एकेडमी विद्यालय द्वारा सामने आया है।
एक अपील के माध्यम से विद्यालय प्रबंधन को जानकारी मिली कि दिहाड़ी मजदूर और भट्टे पर काम करने वाले लोगों का एक जत्था करीब 60 लोगों का लाकडाउन में परेशान है तुरंत ही विद्यालय प्रबंधक द्वारा 29 मार्च से ही अपने विद्यालय में रखकर सभी प्रकार की व्यवस्थाएं उपलब्ध कराता रहा।

18 अप्रैल को विद्यालय प्रबंधक को जानकारी मिलती है कि 19 मजदूर लाकडाउन में फंसकर इधर-उधर भटक रहे हैं जो बलिया के रहने वाले हैं विद्यालय प्रबंधक ने तुरंत उनका मेडिकल टेस्ट करा कर अपने विद्यालय में रखा और उनका भी पूरा प्रबंध विद्यालय प्रबंधक द्वारा ही किया गया ,लाक डाउन पार्ट 3 मै जब घर जाने की छूट मिली तो मजदूर अपने घर जाने को आतुर हो गए।

24 दिन रहने के बाद विद्यालय प्रबंधक द्वारा जिलाधिकारी महोदय से बस का प्रबंध कराने का आग्रह किया लेकिन तीन-चार दिन बीत जाने पर भी प्रबंध ना हो पाने की दशा में विद्यालय प्रबंधक द्वारा स्वयं ही बस का इंतजाम करके जिला अधिकारी महोदय से अनुमोदन प्राप्त करके 12 मई को गौरीगंज से 18 लोगों को बलिया भेजा गया। मजदूरों के चेहरों पर खुशी देखने को मिली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.