कोरोना मुक्त बस्ती” का संकल्प दिलाया—-वीरेंद्र तिवारी

0
452

रिपोर्ट मुकेश मिश्रा

मोहनलालगंज।उ०प्र० भा.ज.पा. के पूर्व प्रदेश मंत्री एवं यू.पी.सी.एल.डी एफ. के चेयरमैन वीरेन्द्र कुमार तिवारी ने आज लखनऊ जिले में  मोहनलालगंज क्षेत्र के भीलमपुर में कुरौली गाँव की दलित बस्ती में बाबा साहब भीमराव अंबेडकर जयंती के अवसर पर उनकी  प्रतिमा पर माल्यार्पण तथा चरणों में पुष्पांजलि अर्पित कर दलित बस्ती में ज़रूरत मंद परिवारों को आटा, चावल, दाल, नमक, तेल, लंच पैकेट सहित दैनिक वस्तुयें प्रदान की साथ ही कोरोना संक्रमण के बचाव हेतु मास्क के रूप में गमछा एवं हाथों को साफ करने के लिए साबुन वितरित करते हुए सभी को “हमारी बस्ती कोरोना मुक्त बस्ती” का संकल्प दिलाया।

इस अवसर उन्होंने कहा कि गरीबों, दलितों, पिछड़ों, किसानों और महिलाओं के अधिकारों को दिलानें में अहम भूमिका निभाने वाले देश के भारत रत्न बाबा साहब जी के योगदान को हमेशा याद रक्खा जायेगा।

श्री तिवारी ने कहा कि उन्ही के बताये हुए मार्ग का अनुसरण करते हुए केंद्र में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के तथा उ०प्र० में मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी के नेतृत्व वाली भा.ज.पा. सरकार में विकास की श्रेणी में सबसे निचले पायदान पर खड़े व्यक्ति को निशुल्क आवास, गैस, शौचालय, बिजली, सड़क, पीने का पानी, रोजगार, बेहतर स्वास्थ्य व्यवस्ता देने का काम कर रही हैं।

भा.ज.पा. नेता श्री तिवारी ने नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना वायरस को तभी हरा पायेंगे जब हम सभी हाईजीन, सोशल डिस्टेंसिंग व लॉकडाउन के नियमों का पूर्ण रूप से पालन करेंगे।

उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जगत प्रकाश नड्डा जी के आवाहन पर हम सभी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने आज बाबा साहब भीमराव आम्बेडकर जी की जयंती पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए देश में चल रहे लॉकडाउन में जरूरत मंद गरीब बस्तियों के घरों में दैनिक वस्तुओं तथा मास्क वितरण करने का काम किया हैं। उन्होंने कहा कि लाकडाउन में कोई भी जरूरत मंद परिवार भूखा नही सोयेगा, प्रशासन के अधिकारी और भाजपा कार्यकर्ता हर ज़रूरत मंद घर तक दैनिक वस्तुओं को पहुँचाने का कार्य लगतार कर रहे हैं।

इसके पहले श्री तिवारी ने प्रातः ही लखनऊ में शारदानगर के रुचिखण्ड-1 में कैम्प आवास पर बने कोरोना आपदा राहत कन्ट्रोल रूम पर बाबा साहब भीम साहब अम्बेडकर जी के चित्र पर पुष्पांजलि, दीप प्रज्वलित एवं आरती कर चरणों में श्रद्धाजंलि अर्पित कर नमन किया।

भाजपा नेता श्री तिवारी ने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी द्वारा “जान हैं, तो जहान है” के मंत्र के तहत लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ाये जाने के निर्णय का स्वागत करते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण से बचने का एक मात्र उपाय सोशल डिस्टेंसिंग है।

इस अवसर भाजपा के पूर्व जिला महामंत्री एवं पूर्व प्रधान श्री प्रदीप द्विवेदी”गुड्डू”, मोहनलालगंज  बार के पूर्व महामंत्री श्री ललित मिश्रा एडवोकेट, श्री अनिल तिवारी, श्री रवि रावत, श्री ऋषि द्विवेदी एडवोकेट, अनूप द्विवेदी, गुड्डू पाण्डेय, गुड्डू द्विवेदी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.