महामारी से बचने के लिए आवश्यक है कि सामाजिक दूरी बनाकर रखें–लोकतंत्र शुक्ला

1
495

रिपोर्ट आदर्श अवस्थी

बछरांवा रायबरेली— वर्तमान समय में कोरोना(कोविड-19) संक्रामक बीमारी ने हमारे देश के हज़ारों लोगों को संक्रमित कर दिया है। इस बीमारी के संक्रमण से बचने का मुख्य उपाय हम लोगों द्वारा लॉकडाउन के नियमों का पूर्णतया पालन किया जाना ही है। हमारे माननीय प्रधानमंत्री जी और माननीय मुख्यमंत्री जी द्वारा बार-बार ये समझाया जा रहा है कि हम सभी लोग एक दूसरे से सामाजिक दूरी बना कर रखे।
यदि हम लोग लॉकडाउन के नियमों और सामाजिक दूरी का पालन न करके अपने परिवार के लोगो के साथ साथ देश के समस्त नागरिकों के स्वास्थ्य पर खतरा पैदा कर रहे है तो हमारा ये कार्य मानवता के विरुद्ध है। हमे ये समझने की आवश्यकता है कि हमारी छोटी सी गलती पूरी मानव जाति के लिए खतरा बन सकती है। इसलिए इस बीमारी के संक्रमण को रोकने के लिए आवश्यक है कि हम सामाजिक दूरी बना कर रखें।उक्त जानकारी उत्तरप्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष एवम प्रधानाध्यापक आशुतोष शुक्ल द्वारा लगातार अभिभावकों एवम बच्चों को दी जा रहीं है।श्री शुक्ल द्वारा सभी अभिभावकगण बच्चों और समस्त सम्मानित नागरिको से बार-बार विनम्र अनुरोध किया जा रहा है कि आप लोग जहाँ पर है,वहीं निवास करें और अपने बच्चों,मित्रों/रिश्तेदारों को भी समझाइये कि वो लोग भी घर से न निकले,घर में ही रहें और इस महामारी से लड़ने के लिए भारत सरकार द्वारा लॉन्च किये गए मोबाइल एप अरोग्यसेतु को अपने मोबाइल में इंस्टॉल और उसे इस्तेमाल करने हेतु सबको प्रेरित करे।
ऐसा करके आप और हम कोविड-19(कोरोना)के संक्रमण को फैलने से रोक सकते है एवम बीमारी के संक्रमण को हज़ार से शून्य की ओर ले जाने के लिए अपने देश और प्रदेश की सरकार को सहयोग कर सकते है।
उक्त जागरूकता के क्रम में प्राथमिक विद्यालय शेखपुर समोधा के प्रधानाध्यापक लोकतंत्र शुक्ल के द्वारा भी संचार के साधनों के माध्यम से अपने छात्रों एवम अभिभावकों को इस महामारी से बचने के उपायों से अनवरत रूप से अवगत कराया जा रहा है।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.