आखिर किस ग्राम प्रधान ने लॉक डाउन की उड़ा दी धज्जिया

0
532

मनीष अवस्थी

रायबरेली हरचंदपुर— देश लगातार बढ़ रही कोरोना महामारी को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21 दिन के लॉक डाउन को बढ़ाने की रणनीति बना रहे है वही दूसरी तरह रायबरेली के हरचंदपुर ब्लॉक के छतैया ग्राम प्रधान अपनी मनमानी के चलते प्रधानमंत्री को उम्मीदों पर पानी फेरने व लॉक डाऊन की धज्जियां उड़ाने में कोई कसर नही छोड़ रहे है। शासन के आदेश के बाद जिला अधिकारी सुभ्रा सक्सेना लगातार जनपदवाशियो से घर मे रहने की अपील कर रही है वही जिले को लॉक डाउन कर दिया गया है उसके बाद भी हरचंदपुर ब्लॉक के छतैया ग्राम सभा मे गुड्डू प्रधान की जिला अधिकारी के आदेशों की धज्जियां उड़ाते हुए, आधा दर्जन से अधिक मनरेगा मजदूरों को लेकर ख़रीजा निर्माण का कार्य कराया जा रहा है ।
पूरा मामला रायबरेली के हरचंदपुर ब्लॉक का है जंहा छतैया ग्राम प्रधान गुड्डू की मनमानी के चलते लॉक डाऊन के बाद भी सरकार की मंशा को ताख पर रखकर आधा दर्जन मनरेगा मजदूरों के लेकर पिछले 4 दिनों से ख़रीजा का अधूरा निर्माण कराया जा रहा है। देश मे लगातार फैल रही कोरोना महामारी को रोकने के लिए केंद सरकार ने देश को 21 दिन के लॉक डाऊन को बढ़ाने की रणनीति बना रही है और लोगो से लगातार घर मे रहने की अपील भी कर रही है लेकिन हरचंदपुर ब्लॉक के छतैया ग्राम प्रधान सरकार के उम्मीदों को बट्टा लगाने में कोई कसर नही छोड़ रहे है।

वही जब इस पूरे मामले पर छतैया ग्राम प्रधान गुड्डू से बात की गई तो उन्होंने ने बताया कि थोड़ा काम बाकी था उसी को करवाया जा रहा था। जिसके ऊपर कोई आदेश नही मिला था।

इस पूरे मामले को लेकर खंड विकास प्रभारी हौसला प्रसाद ने क्या कहा

वही इस पूरे प्रकरण पर जब खंड विकास प्रभारी हौसला प्रसाद से बात की गई तो उन्होंने बताया कि लॉक डाउन के दौरान सभी काम को बंद करवाया दिया गया। किसी भी ब्लॉक में कोई काम नही हो रहा है और न ही किसी काम के लिए कोई आदेश जारी किया गया है। अगर कोई भी किसी भी प्रकार का कार्य करवा रहा है तो उस्की जांच की जाएगी जो भी दोषी होगा इसके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.