रायबरेली:एबीएसए ने कोरोना वायरस के प्रति किया सचेत

0
419

शिवगढ़(रायबरेली): स्कूल प्रमुखों और शिक्षकों की समग्र उन्नति के लिए राष्ट्रीय पहल पर शिवगढ़ बीआरसी सभागार में चल रहे पांच दिवसीय निष्ठा प्रशिक्षण के द्वितीय बैच का प्रशिक्षण संपन्न हुआ।

जिसमें उपस्थित कुल 139 शिक्षकों को प्रमाण पत्र वितरित किए गए। विदित हो कि शिवगढ़ बीआरसी सभागार में निष्ठा के द्वितीय बैच का पांच दिवसीय प्रशिक्षण चल रहा था। जिसके समापन खण्ड शिक्षा अधिकारी वीरेंद्र कुमार कनौजिया ने प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे 139 शिक्षकों को निष्ठा प्रमाण पत्र बांटे।

खण्ड शिक्षा अधिकारी वीरेंद्र कुमार कनौजिया ने अध्यापकों को प्रेरणा ऐप के विषय में विस्तृत रूप से जानकारी दी। उन्होंने कहा कि निष्ठा प्रशिक्षण का मुख्य उद्देश अध्यापकों को नई तकनीक से जोड़ना है।अध्यापक प्रेरणा ऐप डाउनलोड करने से कतरा रहे थे जबकि ऐसा कुछ नहीं है बेसिक शिक्षा विभाग सबसे बड़ा विभाग है सरकार का सबसे ज्यादा पैसा इसी विभाग में जाता है इस लिए सरकार इस विभाग से काम भी चाहती है।

प्रेरणा ऐप में अध्यापक और बच्चों के बारे में बहुत सारी जानकारियां हैं जिससे आप अपनी और बच्चों की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं, उपस्थिति को लेकर प्रेरणा ऐप के विषय में अध्यापक घबराए हुए हैं जबकि हम सबका दायित्व है कि विद्यालय समय के 5 मिनट पूर्व पहुंचे तब जाकर हम सरकार की मंशा के अनुरूप कार्य कर सकेंगे खण्ड शिक्षाधिकारी ने कोरोना वायरस की भी अध्यापकों को जानकारी दी, उन्होंने अध्यापकों को बताया कि हम सब लोगों को कोरोना वायरस के बचाव के बारे में गांव के लोगों को जागरूक करना है। इस मौके पर प्रशिक्षक रुचि लोगानी, नरेंद्र कुमार, शिखा बाजपेई, निलेश कुमार, शिवप्रसाद , रितेश कुमार शिक्षक अध्यापक मुकेश प्रताप, उमेश कुमार सियाराम ,अमिता पांडेय, प्रतिमा सिं,ह मंजू आर्या सहित 139 शिक्षक शिक्षिकाएं मौजूद रही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.