अमेठी: 2 दिनों से हो रही बारिश और ओले से किसान की फसल बर्बाद

0
453

अमेठी: 2 दिन से हो रही भारी बारिश बरसात व बर्फबारी से किसानों की फसल चौपट हो गई है इस बरसात से सरसों ,मटर, तिल्ली, व गेहूं की फसलों को भारी नुकसान पहुँचा है।

अभी तक किसान आवारा पशुओं से परेशान थे जो किसानों की फसल को लगातार नुकसान पहुंचा रहे थे। उम्मीद की जा रही थी कुछ ना कुछ फसल किसानों के घर पहुंच जाएगी लेकिन उनकी आशाओं पर बेमौसम हुई इस बरसात में पानी फेर दिया। इस भारी बारिश से किसानों की लागत मूल्य भी निकलना मुश्किल हो जाएगा ।

अब ऐसे समय में गरीब किसानों के परिवार का पालन पोषण कैसे होगा। इससे किसान पूरी तरह से चिंतित और परेशान नजर आ रहे है यद्यपि प्रदेश की योगी सरकार ने फसलों के नुकसान की भरपाई के लिए राजस्व विभाग को आदेशित कर दिया गया है ,कि किसानों की बर्बाद हुई फसलों का मुआवजा करके उचित सहायता राशि प्रदान की जाए। हमेशा से विवादों में रहने वाला राजस्व विभाग के हल्का लेखपाल जो जाति ,आय ,निवास प्रमाण पत्र बनवाने के नाम पर गरीबों से अवैध धन वसूली करते हैं ।क्या वह इस बार मुख्यमंत्री के आदेशों का भ्रष्टाचार मुक्त पालन करेंगे अथवा हमेशा की तरह असिंचित भूमि को कृषि योग्य भूमि दिखाकर बड़े किसानों को फायदा पहुंचाने का कार्य करेंगे ।

अमेठी से सफीर अहमद की रिपोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.