अमेठी:होली को शांतिपूर्वक व सकुशल सम्पन्न कराने के लिए DM ने की बैठक

0
400

अमेठी: जिलाधिकारी अरुण कुमार की अध्यक्षता आज कलेक्ट्रेट सभागार अगामी होली के त्यौहार को मद्देनजर रखते हुए ग्राम प्रधानों, सभासदों, व्यापार मण्डल के अध्यक्ष व अन्य गणमान्य लोंगो के साथ पीस कमेटी की बैठक किया।

बैठक के दौरान उन्होंने आगामी होली के त्यौहार को भाईचारे व हर्षोल्लास के साथ मनाये जाने की अपील की। उन्होंने कहा कि जनपद में सभी त्यौहार शान्ति पूर्वक सम्पन्न होते रहे हैं, सभी जिम्मेदार लोग अपनी जिम्मेदारी निभाते रहे हैं, उन्होंने समस्त जनपद वासियों से अपील की कि छोटी – छोटी बातों को ध्यान देंगे तो समस्याए नहीं आयेंगी। जिलाधिकारी ने डीपीआरओ व ग्राम प्रधानों को निर्देशित करते हुए कहा कि होली से पहले साफ सफाई करवा लें। पीस कमेटी के दौरान मौजूद लोगों ने जिलाधिकारी से होली के दिन कस्बे की साफ सफाई, बिजली तथा पानी की समुचित व्यवस्था करवाने की अपील की जिस पर जिलाधिकारी ने इसके लिए उन्हें आश्वस्त किया।

जिलाधिकारी ने खाद्य निरीक्षकों को निर्देशित करते हुए कहा कि बाजार में मिलावटी खोवा, दूध, व अन्य खाद्य सामग्रियों का जांच करें सही पाए जाने पर ही इनका इस्तेमाल कराएं। उन्होंने कहा कि समाज में जो भी अराजकतत्व हैं उन्हें चिन्हित करते हुए उनकी सूचना पुलिस को दें। उन्होंने कहा कि होली के दिन कोई भी शराब पीकर हुडदंग करते हुए पाये गये तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी।

उन्होंने ग्राम प्रधानों को निर्देशित करते हुए कहा कि होली के त्यौहार को दृष्टिगत रखते हुए गांवों में साफ – सफाई की व्यवस्था करवा लें। जिलाधिकारी ने कहा कि जिन लोगों को रंग से एलर्जी होती है यह रंग ना लगाएं उनसे जबरदस्ती करें । जिलाधिकारी ने कहा कि अराजक तत्वों पर पुलिस प्रशासन द्वारा व सीसी कैमरा द्वारा कड़ी निगरानी की जा रही है यदि कोई मामला प्रकाश में आया तो संबंधित के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर यदि कोई भ्रामक अथवा आपत्तिजनक मैसेज अथवा वीडियो न डालें व ऐसी स्थिति में प्रशासन की मदद ले।

साथ ही जिलाधिकारी ने कहा कि कोरोना वायरस से संबंधित जागरूकता हेतु जन सामान्य में “कोरोना से डरो न” अभियान चलाया जा रहा है जिसमें लोगों को वायरस के लक्षण उनसे बचाव हेतु जागरूक किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जागरूकता अभियान में बताए गए निर्देशों का पालन करें जिससे कोरोना वायरस से संक्रमित होने से बचाव हो सके। जिलाधिकारी ने जनपद वासियों को होली की अग्रिम शुभकामनाएं दी।

अपर पुलिस अधीक्षक ने कहा कि होली रंगों का त्यौहार है, इसे हर्षोल्लास के साथ मनायें। होली के दिन शराब न पियें। उन्होंने कहा कि होली के दिन कोई भी शराब पीकर हुडदंग करते हुए पाये गये तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने कहा कि गांवों व कस्बों में अमन एवं शान्ति कायम रखें। उन्होंने यह भी कहा कि जो लोग नमाज पढ़ने जा रहे हों उन पर रंग न डालें। जो अफवाहें फैलाने वाले या आसामाजिक तत्व हैं उन्हें चिन्हित कर गोपनीयता से अवगत करायें। अपर पुलिस अधीक्षक ने कहा कि जुलूस को शान्ति पूर्वक निकालें। इस दौरान अपर जिलाधिकारी वंदिता श्रीवास्तव मुख्य विकास अधिकारी प्रभुनाथ, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ आर्यन श्रीवास्तव समस्त उप जिलाधिकारी, पुलिस क्षेत्राधिकारी, प्रभारी निरीक्षक थाना, विभिन्न संगठनों के पदाधिकारी, जनप्रतिनिधि सहित अन्य संबंधित मौजूद रहे।

अमेठी से सफीर अहमद की रिपोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.