अमेठी:पुलिस ने गिरफ्तार किया 7 शातिर लुटेरों को

0
852

अमेठी: पुलिस ने लूटकांड के अभियुक्तों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से भारी मात्रा में अवैध असलहे व लूटे हुए सामान की बरामदगी की है।

पूरी घटना कमरौली थाना क्षेत्र के उतेलवा स्थित औद्योगिक क्षेत्र के प्लॉट नंबर बी-53 में एस.के. आइस प्लान्ट नाम की बर्फ फैक्ट्री से जुड़ा है जहां मुर्गियों का भी व्यवसाय होता है। बीती 17 फरवरी को रात में असलहा धारी बदमाशों ने व्यवसाई व उसके परिवार को बंधक बनाकर घर में रखा नकद पांच उन्चास हजार रूपए व उसकी पत्नी के जेवरात असलहे के दाम लूट कर फरार हो गए थे। जाते समय बदमाशों ने घर का दरवाजा भी बाहर से बन्द कर दिया था। मामले की सूचना पीड़ित ने कमरौली पुलिस को दी जिस पर धारा 394 के तहत मुकदमा पंजीकृत कर जांच शुरू कर दी गई थी।

कमरौली थाना प्रभारी संदीप राय के क्षेत्र भ्रमण के दौरान मुखबिर से सूचना मिली कि इस घटना में शामिल लुटेरे हाइवे होटल मंगरौरा के पास किसी और घटना को अंजाम देने के फिराक में मौजूद हैं। स्वाट टीम व सर्विलांस टीम की मदद से घेरे बन्दी कर मौके से सात अभियुक्तों को पकड़ लिया गया। जामा तलाशी व निशानदेही पर अभियुक्तों के पास से 01 अदद अवैध पिस्टल, 03 अदद जिन्दा कारतूस 32 बोर, 01 अदद तमंचा, 02 जिन्दा कारतूस 315 बोर व लूट के नगद 02 लाख 10 हजार रुपए, 01 अदद चेन पीली धातु, 01 जोड़ी कान की बाली पीली धातु, 06 अदद मोबाइल, 01 अदद जियो वाईफाई बरामद हुआ।

एसपी अमेठी डॉ ख्याति गर्ग ने मीडिया को बताया कि अमेठी पुलिस का ये बड़ा ही सराहनीय कार्य रहा। गिरफ्तार अभियुक्तों में प्रतापगढ़, बाराबंकी व अमेठी जिले से हैं जिसमें एक अभियुक्त प्रेम कुमार पासी के खिलाफ सुबेहा व कमरौली थाने में गैंग्स्टर सहित अन्य कई संगीन धाराओं में मुकदमा पहले से दर्ज है। विधिक कार्यवाही करते हुए इन्हें जेल भेजा रहा है।

अमेठी से सफीर अहमद की रिपोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.