अमेठी: लेखपाल की करतूत,जिंदा को घोषित किया मुर्दा

0
831

अमेठी: लेखपाल की मिलीभगत से जिन्दा को मुर्दा घोषित कर उसकी जमीन भाई की पत्नी के नाम दर्ज करने का मामला सामने आया है। इतना ही नहीं, जन सुनवाई पोर्टल पर शिकायत के बाद भी क्षेत्रीय लेखपाल व कानूनगो ने अपनी मनमानी करते हुए गलत रिपोर्ट लगाकर अपनी बात सही साबित करते हुए उसे जिंदा मानने से इनकार कर दिया।

मामला मुसाफिरखाना तहसील के शेखपुर भंडरा गांव का है। मोहम्मद इदरीश पुत्र याकूब ने बीते 19 नवम्बर 2019 को जन सुनवाई पोर्टल पर शिकायत दर्ज कराई कि हलका लेखपाल ने उसे मृत दिखाकर उसकी जमीन की वारासत उसके भाई की पत्नी के नाम कर दिया। मामले की जानकारी होने पर अपने जमीन पाने के लिए व अपने को जिंदा साबित करने के अधिकारियों के चक्कर लगाना शुरू कर दिया लेकिन अधिकारियों के कोई सुनवाई नहीं हुई।

थकहार कर मोहम्मद इदरीश ने सम्पूर्ण समाधान दिवस में ए डी एम वंदिता श्रीवास्तव के समक्ष अपने को पेशकर जिंदा साबित कराने की कोशिश कर अपनी अपनी जमीन वापस कराने का प्रार्थनापत्र दिया।

एडीएम वंदिता श्रीवास्तव ने इस मामले में कहा कि तहसीलदार को निर्देशित किया गया है कि मौके का स्थलीय निरीक्षण कर जांच करें व उचित कार्यवाही करें। जांच के बाद इस प्रकरण में जो भी कर्मचारी अधिकारी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कार्यवाही की जाएगा।

अमेठी से सफीर अहमद की रिपोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.