अमेठी: स्मृति ईरानी ने 5 हजार गरीबो को किया कंबल वितरण

0
336

अमेठी: केंद्रीय महिला एवं बाल विकास वस्त्र मंत्री स्मृति ईरानी ने आज कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय का यही सपना था की समाज के आखिरी व्यक्ति तक विकास की किरण पहुंचनी चाहिए हम सबको मिलकर इस दिशा में काम करना होगा और राजेश जी से इसकी प्रेरणा लेनी चाहिए।

स्मृति ईरानी आज अमेठी नगर के राजेश मसाला फैक्ट्री परिसर मे एक कार्यक्रम को संबोधित कर रही थी अमेठी के एक दिन के दौरे पर आयी स्मृति ने कहा कि अमेठी का विकास उनकी प्राथमिकता है गांव को सड़कों से जोड़ना अमेठी बाईपास के शीघ्रता से निर्माण के लिए वे लगी हुई है उन्होंने फैसला किया है कि आज से अमेठी में सांसद निधि से जो भी विकास काम किए जाएंगे उस का शिलान्यास उद्घाटन बालिकाएं करेंगे स्मृति ने कहा कि चिकित्सा के क्षेत्र में तमाम बड़े काम हो रहे हैं अस्पतालों को उचिकृत किया जा रहा है शिक्षा में भी सुधार के प्रयास जारी है।

स्मृति ने कहा कि राघव राम सेवा संस्थान जिस तरीके से समाज सेवा के लिए काम कर रहा है मैं उसकी सराहना करती हूं राजेश मुझे बडी दीदी मानते है यह उनकी दीदी सदैव उनके साथ खडी मिलेगी राजेश संर्घष की एक मिशाल है माता पिता के सपनो और उनसे मिली मिलु प्रेरणा और संस्कार का परिणाम हम सब के सामने है मै आशा करती हूं ऐसे ही समर्थ लोगों को समाज सेवा के लिए आगे आना चाहिए।

इस मौके पर राजेश मसाला ने कहा कि आज मेरे लिए बहुत भावुक क्षण है आज मेरे माता पिता दोनों नहीं है लेकिन उनका आशीर्वाद मुझे जरूर मिल रहा है उनकी ही प्रेरणा और आशीर्वाद का परिणाम है कि आज मैं लोगों की मदद के काबिल हूं राजेश ने कहा कि मैं अपनी क्षमता के मुताबिक हर पीड़ित की मदद के लिए सदैव तत्पर रहूंगा राजेश ने कहा कि मै कुछ नही हूँ जो भी है वह अमेठी के जन जन का आर्शीवाद है।

इस मौके पर उत्तर प्रदेश सरकार के पंचायती राज मंत्री भूपेश चौधरी ,यूपी सरकार के राज्यमंत्री सुरेश पासी विधान परिषद सदस्य विद्यासागर सोनकर सहित तमाम भाजपा के नेता एंव नगर पंचायत अमेठी चेयरमैन चंद्रमादेवी मौजूद थी।

राघव राम सेवा संस्थान के चेयर पर्सन राजेश अग्रहरी उर्फ राजेश मसाला द्धारा आयोजित इस कार्यक्रम मे स्मृति ने 5 हजार गरीबो को कंबल वितरण के साथ ही देवीपाटन प्राथमिक विद्यालय के जीर्णोद्धार का शुभारंभ किया इस प्राइमरी पाठशाला को राघव राम सेवा संस्थान द्धारा10 लाख रुपए खर्च कर सुंदरीकरण एंव उच्चीकरण किया जायेगा।

स्मृति ने यही पर अमेठी विधान सभा क्षेत्र के क्षय रोग से पीड़ित 50 मरीजों को पौष्टिक आहार के वितरण की योजना का भी शुभारम्भ किया राघव राम सेवा संस्थान इन छह रोग के चयनित मरीजों को तब तक पौष्टिक आहार उपलब्ध कराता रहेगा जब तक उनका इलाज चलेगा स्मृति ने यही पर राजेश मसाला फैक्ट्री की तरफ से एक करोड़ रूपये का चेक राम सेवा संस्थान को गरीबों की मदद के लिए प्रदान किया।

इससे पूर्व स्मृति ईरानी ने गौरीगंज,मुसाफिरखाना एंव फुर्सतगंज मे रोगी आश्रय स्थल का उदघाटन किया ,गौरीगंज के असैदापुर मे रैन बसेरा का लोकार्पण तो जिला अस्पताल मे आयोजित अटल संसदीय चिकित्सा मेले का उदघाटन किया स्मृति ने गौरीगंज के शाहगढ मे किसान कल्याण केंद्र का लोकार्पण और अमेठी मे (एन आई ओ एस)कौसल विकास केंद्र का उदघाटन किया इस मौके पर यूपी सरकार के मंत्री सुरेश पासी भी मौजूद थे।

अमेठी से सफीर अहमद की रिपोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.