अमेठी:101 वां सलाना उर्स मुकद्दस सत्थिंन सरीफ मेले का शुभारंभ

0
368

अमेठी: शुकुल बाजार ब्लॉक के ग्राम पंचायत सत्थिंन शरीफ जो कि अयोध्या जिले के रुदौली से 32 किलो मीटर वा अमेठी जिले के जगदीशपुर से 12 किलोमीटर और शुकुल बाजार से 14 किलोमीटर रानीगंज से 6 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है।

जोकि की हर साल के भांति लगने वाला अब्दुल लतीफ शाह सत्थिंन शरीफ का मेला अगामी 5 जनवरी से शुरू जो कि लगभग 15 जनवरी तक चलेगा।
इस मेले में दूर-दूर से आने वाली दुकानें जो कि करीब 1 महीने तक रहती है हर तरह की दुकान है मेले में मौजूद रहती है लकड़ी की दुकान करीब 2 महीने तक लगातार चलता रहता है और लोग भी बहुत दूर-दूर से आते हैं और रुकते भी हैं रुकने की पूरी व्यवस्था वा खाने पीने की व्यवस्था हर इंतजाम रहता है मेले में डॉक्टर और दवा भी 24 घंटे उपलब्ध रहते है।

तरह-तरह के कव्वाल वा तकरीर,नाथ आदि बड़ा प्रोग्राम भी किया जाता है जिसमें भारी संख्या में लोग पहुंचते हैं और आनंद लेते हैं।

मेन मेला 5,6,7 जनवरी को मनाया जाएगा और उच्च प्रोग्राम भी रहेगा।

जिसमे मेले के दौरान प्रोग्राम 5 जनवरी बाद नमाज फजर कुरान ख्वानी 6 जनवरी बाद नमाज फजर कुरान ख्वानी आस्ताना आलिया महफिल दिन में 12:55 कुल शरीफ बाद नमाज जोहर तक तकरीर उलमा किराम बाद नमाज ईशा गागर शरीफ वा महफिले समा 7 जनवरी बाद नमाज फजर कुरान ख्वानी 8:30 बजे सुबह गुस्ल मजार शरीफ चादर पोशी बाद नमाज जोहर तकरीर उलमा केराम बाद नमाजे ईशा आखिरी कुल शरीफ मेले के देख रेख के लिए मीन जानिब सज्जादा नशीन मोहम्मद निजामुद्दीन खां कमेटी अध्यक्ष शाहिद खान उपाध्यक्ष कल्लन भाई कल्लू भाई सद्दाम अली जैसे करीब 20 25 मेंबर 24 घंटे मेले के दौरान सेवा में लगे रहते हैं शासन-प्रशासन का भी अहम सहयोग रहता है

अमेठी से सुरेंद्र शुक्ला की रिपोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.