अमेठी:ठंड का प्रकोप जारी, नही जले अलाव

0
490

शुकुल बाज़ार अमेठी: हवाओ के बदले रूख से ठंड बड गयी है । शनिवार को पूरबी हवा ने अपनी दिशा बदल दी और अब पश्चिमी हवाएं चलने लगी । पश्चिमी हवाएं पहाडो से आती है और पहाडो पर हो रही लगातार बर्फ बारी के प्रभाव से उत्तर के मैदानी इलाको मे ठंड का प्रकोप बडेगा पहाडो मे एक और नया विक्षोभ बन रहा रहा है।

जिसके कारण घने कोहरे और ठड मे भारी इजाफा होने के आसार है। साशन परसासन के द्वारा अभी तक अलाव की व्यवस्था नही की गयी है।
घने कोहरे और ठंड का प्रकोप लगातार बडता जा रहा है कारण पहाडो पर लगातार हो रही बर्फ बारी है जिसका असर मैदानी इलाको पर पड रहा रहा है मौसम वही जम्मू कश्मीर व हिमाचल प्रदेश मे लगातार बर्फ बारी जारी है और मैदानी इलाको मे आने वाली पछुआ हवाये इसी तरफ से आती है जिसका पूरा असर मैदानी भागो पर पडता है।

इस भीषण कोहरे की वजह से सभी स्कूल बन्द कर दिये गये हैं घने कोहरे व भीषण ठंड के बावजूद चौराहों पर सासन प्रशासन द्वारा अभी तक अलाव की व्यवस्था नही की गई है।ठंड लगने वाले मरीजो की संख्या मे लगातार इजाफा हो रहा है। ठड से बचने के लिये शरीर को गर्म कपडो से ढके रहे व गुनगुने पानी का सेवन करे ओर छडसे त्वचा रूखी हो जाती है इससे बचने के लिए हल्के माश्चराईजर का प्रयोग करे । नहाने से पहले बदन मे सरसो का तेल अवश्य लगाये जिससे ठंड भी कम लगेगी और त्वचा का रूखापन भी कम होगा ।

अमेठी से सफीर अहमद की रिपोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.