शुकुल बाज़ार: कशतुरबा गाँधी स्कूल से लापता हुई छात्रा

0
726

अमेठी: शुकुल बाजार कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय से एक छात्रा लापता होने का प्रकरण सामने आया है जिस संबंध में वार्डन शिक्षिका द्वारा पुलिस को लिखित तहरीर भी दी गई है।

कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय की छात्रा रंजीता पुत्री दद्दन निवासी मवैया उम्र लगभग 14 वर्ष कक्षा छह की छात्रा थी शनिवार शाम 6:00 बजे विद्यालय से बाहर निकल गई विद्यालय स्टाफ द्वारा उसे खोजा गया ना मिलने पर उसके घर जाकर उसके परिजनों से पूछा गया वहां बालिका के ना मिलने पर परिजनों को विद्यालय लाया गया सारी बालिकाओं से पूछताछ की गयी बालिकाओं द्वारा बताया गया उसी गांव के मोहित नाम का लड़का विद्यालय परिसर के आसपास दिखा था इसी आधार पर पुलिस को लिखित तहरीर दी गई।

जैसे ही थाना अध्यक्ष संतोष सिंह को मामले की जानकारी हुई उन्होंने उच्च अधिकारियों को अवगत कराते हुए विधि कानूनी कार्रवाई की रविवार मौके पर क्षेत्राधिकारी मुसाफिरखाना सूक्ष्म प्रकाश उप जिला अधिकारी महात्मा सिंह थाना अध्यक्ष संतोष सिंह कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय पर पहुंचकर मामले की छानबीन और तहकीकात की फिलहाल खबर लिखे जाने तक लड़की का कोई पता नहीं चला पुलिस विधि कानूनी कार्रवाई करते हुए छानबीन कर रही है। वहीं क्षेत्र वासियों का कहना है कि विद्यालय में लापरवाही की घटनाएं हुआ करती हैं इसी कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में 2014 में फूड प्वाइजनिंग की वजह से 21 बच्चियां गंभीर रूप से बीमार हो गई थी।

जिनमें 14 बच्चियों को जगदीशपुर के सरकारी अस्पताल में तथा 7 बच्चियों को शुकुल बाजार के अस्पताल में भर्ती कराया गया था 2015 में इसी विद्यालय में सिलेंडर के फट जाने से आग लगने की घटना घटी थी कुल मिलाकर क्षेत्रवासियों का कहना है कि कस्तूरबा गांधी विद्यालय में आए दिन लापरवाही की घटनाएं लगी रहती हैं। इस संबंध में खंड शिक्षा अधिकारी से बात करने की कोशिश की गई लेकिन बात नहीं हो पाई वही बेसिक शिक्षा अधिकारी ने भी फोन नहीं उठाया कुल मिलाकर अधिकारी कर्मचारी और स्टाफ की लापरवाही से आए दिन विद्यालय में कुछ ना कुछ घटनाएं घटा करती हैं।

अमेठी से सफीर अहमद की रिपोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.