सुल्तानपुर:जय मां दुर्गा पूजा समिति द्वारा धूमधाम से मनाया जा रहा दुर्गा पूजा

0
121

सुल्तानपुर से वाजिद हुसैन की रिपोर्ट

जय मां दुर्गा पूजा समिति द्वारा प्रथम वर्ष धूमधाम से मनाया जा रहा दुर्गा पूजा महोत्सव।
सांस्कृतिक कार्यक्रमों की है धूम।
आरती के बाद प्रतिदिन प्रसाद वितरण का आयोजन।

सुल्तानपुर लंभुआ कस्बे में स्थित पंजाब नेशनल बैंक के बगल श्री मां दुर्गा पूजा समिति के मुख्य संयोजक राजस्व निरीक्षक रामपाल मिश्रा के नेतृत्व में प्रथम वर्ष दुर्गा महोत्सव के आयोजन का शुभारंभ किया गया है। पांडाल में मां दुर्गा की आकर्षक झांकी सजाई गई है। जिसमें प्रतिदिन सुबह व शाम को आरती होती है एवं प्रसाद वितरण का आयोजन किया जाता है। दुर्गा महोत्सव में आसपास की महिलाएं तमाम सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करती हैं। मां के भजन एवं कीर्तन से पूरा पांडाल गुंजायमान रहता है।

 

भक्तजनों द्वारा मां के जयकारे लगाए जाते हैं। सोमवार को रामनवमी के उपलक्ष में काफी संख्या में कन्याओं को भोज कराया जाएगा तथा विधिवत पूजा अर्चन के बाद विजयदशमी के अवसर पर भक्तगण मां को अश्रुपूर्ण विदाई देंगे। गाजे-बाजे के साथ भक्तगण मां की मूर्ति को धोपाप धाम में स्थित घाट पर ले जाते हैं और वहां पर गोमती नदी में विसर्जन करते हैं।

दुर्गा महोत्सव के आयोजन में समिति के अध्यक्ष डॉ. अंकुर पांडे, प्रबंधक योगेंद्र नाथ झा, साधू उपाध्याय, आदर्श शुक्ला, उपाध्यक्ष राम प्रसाद, करुणा शंकर उपाध्याय, शिव प्रसाद, संजय अग्रहरी, बबलू यादव, मोनू जायसवाल, गंगा यादव, सूरज दूबे, सुरेश माली, उत्सव शुक्ला, प्रवीण शुक्ला, देवी प्रसाद, विजयलाल वर्मा, संजय खरे, शिवम, शिवांश आदि का सहयोग रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.