अमेठी:अंतरराष्ट्रीय शॉटपुट खेल में सागर श्रीवास्तव ने जीता गोल्ड

0
439

अमेठी: संग्रामपुर ब्लॉक के करौंदी गांव निवासी सागर श्रीवास्तव ने नेपाल में हुए अंडर14 अंतरराष्ट्रीय शॉटपुट खेल में भारत की तरफ से खेलते हुए गोल्ड मेटल जीता है जिससे गांव व क्षेत्र में खुशी की लहर व्याप्त हो गयी।

शुरू से ही खेलों के प्रति जागरूक सागर श्रीवास्तव की कक्षा 5 तक की शिक्षा मदर गीता इंटरनेशनल स्कूल अमेठी से शुरू हुई। उसके बाद डेढ़ पसार स्थित केपीएस मेमोरियल पब्लिक स्कूल में प्रवेश लेकर आगे की पढ़ाई शुरू की जहां पर खेल की प्रतिभा को पहचान विद्यालय परिवार ने उसे निखारने में पूरा जोर लगा दिया। इसी माह स्कूल की तरफ से कोच के साथ नेपाल जाकर शॉटपुट खेल में हिस्सा लिया जिसमे उन्होंने गोल्ड मेडल जीत कर गांव, क्षेत्र, प्रदेश व देश का मान बढ़ाया । शुरू से ही खेलो के प्रति रुचि रखने वाले सागर श्रीवास्तव ने यहां भी अपना खेल जारी रखा जिसमे उनका पसंदीदा खेल कबड्डी व शॉटपुट रहा। आपको बता दें कि इसी दौरान 29 अगस्त को स्कूल की तरफ से इनका चयन कबड्डी के लिए हो गया जिससे सागर ने दिल्ली में हुई प्रतियोगिता में सिल्वर मेडल जीता है।

एक साक्षात्कार में सागर श्रीवास्तव ने कहा कि इसका श्रेय सबसे पहले मेरे पिता जी व चाचा को है जिन्होंने हमेशा मेरा उत्साहवर्धन किया है फिर खेलों में मेरी रुचि को देखते हुए विद्यालय के प्रबंधक राघवेंद्र सिंह व मेरे कोच ने हमे इस मुकाम तक पहुंचाने में पूरा जोर लगा दिया जिससे देश का नाम रौशन कर सका।

आपको बता दे कि सागर श्रीवास्तव के पिता सुधीर श्रीवास्तव अमेठी तहसील में दस्तावेज लेखक हैं और उनके बाबा रहस बिहारी लाल श्रीवास्तव अमेठी तहसील के सेवा निवृत्त कार्यालय अधीक्षक रहे हैं। सागर श्रीवास्तव के घर लौटने पर लोगो ने बधाई देकर उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.