अमेठी:महात्मा गांधी व लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर जनपद वासियों को DM ने दी बधाई

0
349

अमेठी: जिलाधिकारी प्रशांत शर्मा ने आज कलेक्ट्रेट परिसर में महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के अवसर पर प्रातः 8:00 बजे ध्वजारोहण किया और महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री जी के चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की और उन्होंने गांधी जयंती के अवसर पर जनपद वासियों को हार्दिक बधाई दी।

कलेक्ट्रेट सभागार में महात्मा गांधी की 150 जयंती के अवसर पर कलेक्ट्रेट सभागार में उपस्थित अधिकारियों ने अपना उद्बोधन किया और महात्मा गांधी के विचारों पर चलने की प्रेरणा ली। जिलाधिकारी ने कहा सत्याग्रह तथा सविनय अवज्ञा आंदोलन के माध्यम से उन्होंने समाज के सभी वर्गों में आजादी की लौ प्रचलित की । उन्होंने कहा गांधी जी ने सत्य और अहिंसा का जो मार्ग दिखाया है वह देश में ही नहीं विश्व प्रसिद्ध है और इससे हमारे देश भारत का गौरव आगे बढ़ रहा है।

जिलाधिकारी ने कहा कि महात्मा गांधी एक ऐसे महापुरुष थे जो अहिंसा और सामाजिक एकता पर विश्वास करते थे उन्होंने भारत में ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूत करने तथा सामाजिक विकास के लिए हमेशा संघर्ष किया उन्होंने भारतीयों को स्वदेशी वस्तुओं के उपयोग करने के लिए भी प्रेरित किया महात्मा गांधी भारतीय संस्कृति पर चलने वाले व्यक्ति थे ।और भेदभाव की परंपरा को नष्ट करने के लिए आजीवन संघर्ष करते रहे। जिलाधिकारी ने कहा हम चाहे जिस भी पद पर हो उस पर ईमानदारी कर्तव्यनिष्ठाता के साथ कार्य करें और जनमानस के अंतिम व्यक्ति तक योजनाओं का लाभ पहुंचाएं ।

–अपर जिलाधिकारी वंदिता श्रीवास्तव ने कहा कि आज का यह दिन हम सब को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के आदर्शों सिद्धांतों व उनके सद् विचारों को अपनाने के साथ ही उनके पद चिन्हों पर चलने का अवसर प्रदान करता है।
–जिलाधिकारी ने पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी की जयंती पर भी बधाई दी उन्होंने कहा शास्त्री जी स्वतंत्रता आंदोलन में गांधीवादी विचारधारा के अनुसरण करते हुए देश की सेवा की और आजादी के बाद भी अपनी निष्ठा और सच्चाई में कभी कमी नहीं आने दी उन्होंने कहा कि शास्त्री जी भारतीय राजनीति में बेहद सादगी पसंद और इमानदार व्यक्तित्व के स्वामी थे। उन्होंने कहा कि दोनों नेताओं के प्रति हमारी सच्ची श्रद्धांजलि होगी कि हम उनके बताए रास्ते का अनुसरण करें।इस अवसर पर वरिष्ठ कोषाधिकारी आलोक राजवंशी,उप जिलाधिकारी गौरीगंज अमित कुमार सहित समस्त कलेक्ट्रेट स्टाफ मौजूद रहे।।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.