अमेठी:दुर्गा पूजा, दशहरा, मूर्ति विसर्जन पर नहीं बजेगा डीजे,पूरी तरह से रहेगा प्रतिबंधित

0
1700

गौरीगंजअमेठी: जिलाधिकारी प्रशांत शर्मा ने पुलिस एंव प्रशासनिक अधिकारियों के बाद आगामी दुर्गा पूजा, दशहरा, मूर्ति विसर्जन के त्यौहार को सकुशल एवं शातिपूर्वक सम्पन्न कराने के लिए कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक की।

इस दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि त्योहारों के इस अवसर पर कही कोई कठिनाई न आए इसके लिए सभी थानाध्यक्ष अपने अपने थानों में सम्भ्रान्त नागरिकों के साथ बैठक अवश्य कर लें, तथा जो असामाजिक तत्व हो उनकों चिन्हित कर उन पर कार्यवाही करें। उन्होंने कहा कि शासन त्यौहारों को लेकर बहुत ही संवेदनशील है। उन्होंने कहा कि इस अवसर पर विभिन्न कारणों से विवाद होने की सम्भावना बनी रहती है।
उन्होने पर्व को सकुशल सम्पन्न कराये जाने हेतु समस्त उप जिला मजिस्ट्रेट एवं समस्त क्षेत्राधिकारी को निर्देशित किया कि पर्व के पूर्व आप लोग संवेदनशील स्थानों का निरीक्षण कर लें और जो भी समस्या पायी जाये उसका तत्काल निराकरण कराया जाये। उन्होने कहा कि अपने अपने क्षेत्रों के पुलिस अधिकारियों से समन्वय स्थापित करके पर्व को सकुशल सम्पन्न कराना सुनिश्चित करें जिलाधिकारी ने कहा कि तहसील क्षेत्रों मे संबंधित अधिकारी शान्ति व्यवस्था बनाये रखने हेतु उत्तरदायी होगें। पर्व को सकुशल सम्पन्न कराने हेतु जिस किसी स्थान पर ड्यिटी लगाने की आवश्यकता हो वह अपने स्तर से अपने तहसील के तहसीलदार, न्यायिक और नायब तहसीलदारों की ड्यिटी लगायेगे। बैठक में डीएम ने कहा कि मूर्ति विसर्जन/जुलूस के दौरान डीजे पूर्णतया प्रतिबंधित रहेगा, लाउडस्पीकर मानक के अनुरूप बजाये जा सकते हैं। किसी भी जुलूस में असलहे आदि का प्रयोग नहीं होने चाहिए इसकी भी व्यवस्था सुनिश्चित करेंगे। जुलूस वाले मार्गाें पर डायल‘- 100 की गाडियां व एम्बुलेंस भी मौजूद रहेंगी। उन्होंने ने कहा कि जिस थानाध्यक्ष के क्षेत्र में किसी भी प्रकार की घटना या विवाद की स्थिति उत्पन्न होती है तो सम्बन्धित थानाध्यक्ष के विरूद्ध कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने कहा कि रावण दहन स्थल पर बैरिकेडिंग जरूर कराएं तथा अग्निशमन से संबंधित समुचित व्यवस्था भी करें
बैठक में अपर जिलाधिकारी वंदिता श्रीवास्तव, अपर पुलिस अधीक्षक दयाराम सरोज, समस्त उपजिलाधिकारी/पुलिस क्षेत्राधिकारी, तहसीलदार, थानाध्यक्ष मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.