सुल्तानपुर:पानी निकासी की समस्या को लेकर व्यापारियों में आक्रोश

0
326

वाजिद हुसैन की रिपोर्ट

सुलतानपुर: लम्भुआ कस्बे में पानी निकासी की समस्या को लेकर आक्रोशित व्यापारियों ने तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा। तहसीलदार ने समस्या का शीघ्र निस्तारण कराने का आश्वासन दिया।

नगर उद्योग व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष विजय प्रताप सिंह तथा नगर अध्यक्ष डॉ. के पी सिंह के नेतृत्व में व्यापारियों ने तहसीलदार जितेंद्र गौतम को ज्ञापन देकर अवगत करवाया की
लंभुआ तहसील मुख्यालय होने के बावजूद कस्बे वासियों को तमाम परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। यहां पर पानी निकासी की समस्या कई वर्षों से जस की तस है। पानी निकासी ना होने से लोगों के घरों का गंदा पानी सड़क पर बह रहा है और बरसात हो जाने पर सड़क का गंदा पानी घरों में घुस जाता है। इधर दुर्गा पूजा महोत्सव भी नजदीक है और लंभुआ कस्बे में भव्य तरीके से मनाया जाता है। इसके बावजूद कई बार शिकायत करने के बाद भी प्रशासन द्वारा सिर्फ कोरा आश्वासन दिया जाता है। पानी निकासी की समस्या के निस्तारण में कोई रुचि नहीं दिखाई जा रही है। व्यापारियों ने कहा कि सड़क की दोनों पटरियों पर बनी पक्की नालियां कचरे से पटी पड़ी है, ना तो उसकी सफाई हो रही है और ना ही नालियों का पानी बाहर निकालने की व्यवस्था की जा रही है। जरा सा बरसात होने पर भी परियों से लेकर पूरे सड़क तक पानी भर जाता है और सड़क पर बड़े-बड़े गड्ढे भी हो गए हैं, जो बड़ी दुर्घटना को दावत देते हैं। तहसीलदार श्री गौतम ने व्यापारियों को आश्वासन दिया कि शीघ्र पानी निकासी की समस्या का निस्तारण किया जाएगा।

मौके पर महामंत्री सुशील बरनवाल, गोंड महासभा के जिला अध्यक्ष बाबूलाल धुरिया, शादाब अंसारी, संजय सोनी, जमील हुसैन, शेर अली सिद्दीकी, प्रदीप कुमार, पवन कुमार, रूपचंद, कृष्ण चंद्र बरनवाल, मेहीलाल मोदनवाल, अर्जुन गुप्ता, अजय कुमार, अरुण कुमार, राजेश दुबे, दिनेश यादव आदि व्यापारी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.