सुल्तानपुर:पानी निकासी की समस्या से जूझ रहे लंभुआ वासी,दुकानदारों का बिजनेस हो रहा चौपट

0
133

सुल्तानपुर से वाजिद हुसैन की रिपोर्ट

लंभुआ/ सुलतानपुर: पानी निकासी की समस्या से लंभुआ वासी जूझ रहे हैं। ब्लॉक चौराहे के आसपास पूरे सड़क पर पानी भरा हुआ है। आवागमन में तो लोगों को परेशानी हो ही रही है, इसके अलावा फुटपाथ पर दुकान करने वाले दुकानदारों का बिजनेस चौपट हो रहा है और लोगों के घरों में पानी घुस रहा है। प्रशासन के रवैए से कस्बे वासियों में आक्रोश है


लंभुआ कस्बे में लखनऊ वाराणसी राष्ट्रीय राजमार्ग के दोनों किनारों पर लाखों की लागत से पक्की नालियों का निर्माण कराया गया है और इसी तरह ब्लॉक रोड पर भी नाली का निर्माण हुआ है। लेकिन कई बार शिकायतों के बावजूद पानी निकासी की समस्या को प्रशासन गंभीरता से नहीं ले रहा है। पानी निकासी की कोई व्यवस्था ना होने से जरा सा भी बारिश हो जाने पर फुटपाथ सहित पूरे सड़क पर जलभराव हो जाता है। जिससे आने जाने में लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। व्यापारी नेता डॉ. केपी सिंह ने कहा कि लंभुआ में पानी निकासी की समस्या को लेकर कई बार व्यापारियों ने ज्ञापन दिया धरना प्रदर्शन किया, लेकिन हर बार प्रशासन की तरफ से कोरा आश्वासन ही दिया गया, कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई। यहां पर अगर पानी निकासी की व्यवस्था करा दी जाए तो व्यापारियों को इतनी परेशानी ना झेलनी पड़े। पानी निकासी ना होने से एक स्थान पर पानी जमा होने से उस में संक्रमण पैदा हो जाता है, जो बीमारियों को दावत देता है। इसी रास्ते से तहसील से लेकर जिला स्तरीय अधिकारी एवं जनप्रतिनिधि ब्लॉक कार्यालय जाते हैं, लेकिन सब देखते हुए भी अपनी आंखें बंद किए हुए हैं। व्यापारी नेता डॉ. सिंह ने कहा कि अगर शीघ्र पानी निकासी की समस्या का समाधान प्रशासन नहीं कराता है तो व्यापारी बड़ा आंदोलन करने पर मजबूर होंगे।

समाजसेवी गोंड महासभा के जिला अध्यक्ष बाबूलाल धुरिया ने कहा सरकारी अमला व जिम्मेदार अधिकारी हमेशा कस्बे की नालियां चोक होने पर कतरा जाते हैं सिर्फ आश्वासन ही देते हैं जबकि हमने कई मर्तबा अपने पैसे से नालियां साफ कराई है और इस बार भी अगर अधिकारी नहीं चाहते तो मजबूरन हमको ही नाली साफ करना होगा हम बहुत जल्द अपने पैसे से मजदूर लगाकर नालियां साफ कराएंगे। हमको लगता है जब तक नगरपालिका नहीं होगा यह समस्याएं बनी रहेगी इस पर माननीय विधायक जी को ध्यान देना चाहिए इस समस्या से जनता को तभी निजात मिलेगी जब जिम्मेदार अधिकारी इस पर विशेष ध्यान देंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.