सुल्तानपुर:प्रेरणा एप्प के विरोध में उतरा प्राथमिक शिक्षक संघ

0
329

सुल्तानपुर: वाजिद हुसैन की रिपोर्ट

सुल्तानपुर लम्भुआ- खण्ड शिक्षा अधिकारी लम्भुआ द्वारा परिषदीय शिक्षकों की प्रेरणा एप के सम्बन्ध में आयोजित प्रशिक्षण का प्राथमिक शिक्षक संघ लम्भुआ ने विरोध किया। प्रशिक्षण में आऐ सभी प्रधानाध्यापकों ने एक स्वर से शिक्षक संगठन के आवाह्न पर प्रेरणा एप का नारे बाजी के साथ विरोध किया।शिक्षकों ने प्रेरणा एप वापस लो,वापस लो वापस लो के नारे से विरोध किया। उपस्थित शिक्षकों को संबोधित करते हुए ब्लॉक अध्यक्ष प्राथमिक शिक्षक संघ लम्भुआ रणवीर सिंह ने कहा कि 4 सितम्बर को प्रेरणा एप्प के विरोध में एक दिवसीय धरने के लिए सभी शिक्षक समय 12 बजे ज़िला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय पर अनिवार्य रूप से उपस्थित हो क्योंकि प्रेरणा एप्प हम सबकी निजता का हनन हैं,।

हम सभी शिक्षक हैं और हमारा दायित्व केवल शिक्षण कार्य करना हैं। गैर शैक्षणिक कार्यों से शिक्षकों को मुक्त किया जाना चाहिए। मंत्री द्वारिका यादव ने सदन के समक्ष 5 सितम्बर को शिक्षक दिवस के अवसर पर राम नरेश त्रिपाठी सभागार में आयोजित शिक्षक सम्मान समारोह में भी अधिक से अधिक संख्या में पहुँचने का आवाहन किया।

लीला यादव जनपदीय प्रचार मंत्री ने कहा कि समस्त शिक्षकों को विभागीय व्हाट्स एप्प ग्रुप से विरत होकर प्रेरणा एप्प का विरोध करना चाहिए। चार सितम्बर को एक दिवसीय धरना प्रदर्शन उपरांत ज़िला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय से समस्त शिक्षक पैदल मार्च करते हुए मुख्य मंत्री को संबोधित ज्ञापन ज़िला अधिकारी को सौपा जाएगा। जनपदीय संगठन मंत्री ने कहा कि शासन के द्वेषपूर्ण रवैये से सभी शिक्षक आहत हैं इसलिए शासन के इस निर्णय का पुरजोर विरोध होना चाहिए।

इस अवसर पर विजय सिंह पूर्णेन्दु पाण्डेय,वंदना पुष्पजीवी, रोली सिंह,प्रीति जायसवाल,जितेन्द तिवारी,राजकुमार गुप्ता, सुभाष चंद्र शर्मा अमृता सोनी मीरा सिंह बंदना पाण्डेय प्रतिभा पाठक सुरेन्द्र यादव अतहर खां आदि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.