उत्तराखंड: दामाद से नाजायज ताल्लुकात और अपनी ही सगी बेटी की सौतन बन गई मां

0
931

सहयोगी गगनदीप के साथ अर्जुन कुमार स्पेशल रिपोर्ट

रुद्रपुर: जब अपने ही दुश्मन बन जाएं तो शिकायत किससे करें। कुछ इसी कशमोकश से इन दिनों एक महिला गुजर रही है। दो बच्चों की इस मां की परेशानी उसकी अपनी मां व पति हैं। जी हां, ये दोनों सास और दामाद चाहते हैं कि वो उन्हें छोड़ कर कहीं और चली जाए, लेकिन आखिर ये दोनों ऐसा चाहते क्यों हैं। इस रहस्य से जब पीडि़त महिला ने पर्दा उठाया तो लोगों के पैरों तले जमीन खिसक गई। ये दास्तां है दामाद और सास के नाजायज संबंधों की और नाजायज संबंध की इस चक्की में महिला बुरी तरह पिस रही है। आज जब उससे रहा नहीं गया तो वह फरियाद लेकर मदद की आस में पुलिस के पास पहुंची। इस मामले में पुलिस ने पीडि़ता को मदद का भरोसा दिया है।

मूलरूप से शाहजहांपुर उत्तर प्रदेश निवासी एक युवक की शादी करीब 13 साल पहले एक लड़की से हुई थी। शादी के कुछ सालों तक दोनों के रिश्ते अच्छे थे और दोनों में खूब प्यार था। दोनों को बच्चे भी हुए, लेकिन गुजरते समय के साथ पति का प्यार कम होने लगा। पति उसे मारने पीटने और गाली गलौज करने लगा। पत्नी को समझ नहीं आ रहा था कि आखिर वह ऐसा क्यों कर रहे हैं और जब बात पत्नी को समझ आई तो पानी सिर के ऊपर जा चुका था। दरअसल, पीडि़ता की मां अपने पति को छोड़ कर बेटी के साथ रहने लगी थी और इसी दरम्यान सास और दामाम के बीच नाजायज ताल्लुकात हो गए। सास और दामाद के बीच हंसी ठिठोली को पहले तो पीडि़ता ने नजरअंदाज कर दिया, लेकिन जब हंसी ठिठोली हद पार करने लगी तो उसे शक हुआ।

पीडि़ता ने बताया कि एक रोज पति अपनी सास को संजय वन घुमाने के लिए ले गया और यह बात आरोपी ने अपनी पत्नी से छिपा, लेकिन उसका भांडा फूट चुका था। पत्नी को शक हुआ तो वह भी चुपके से पति और मां के पीछे चल पड़ी। संजय वन पहुंची और वहां जो देखा तो उसके पैरों तले की जमीन खिसक गई। उसने देखा कि उसके पति और मां ने एक दूसरे के कंधे पर हाथ रखे हुए गलबहियां कर रहे थे। यह देख कर पीडि़ता को बर्दाश्त नहीं हुआ और वह मौके पर जा पहुंची। जब पीडि़ता ने अपने पति से इन सबकी वजह पूछी तो बात बिगड़ गई। पति और उसकी कथित प्रेमिका सास ने मिलकर पीडि़ता को मौके पर ही पीटना शुरू कर दिया। पीडि़ता ने सिर्फ इतना पूछा था कि आखिर वह उसकी मां को लेकर यहां क्यों आया है। इस पर उसने न सिर्फ पीटा बल्कि यह भी कहा कि अब उसकी जगह पर उसके साथ उसकी मां यानि आरोपी की कथित प्रेमिका सास रहेगा। आरोप है कि दोनों संजय वन के अंदर ही उसे बालों से पकड़ कर पीटा। अब मसला बीती रात का है, आरोप है कि बीती रात करीब साढ़े 10 बजे आरोपी शराब के नशे में घर पहुंचा। तब तक पीडि़ता खाना खा कर सो चुकी थी। ये बार बात आरोपी को अखर गई और उसने सोती बीवी को बिना बात पीटना शुरू कर दिया। उसे गंदी गंदी गालियां और कहा कि तू घर से निकल जा वरना तेरे लिए ये सही नहीं होगा। इसका विरोध करते हुए जब पीडि़ता ने कहा कि 12 साल से मेरे साथ रहे और अब मां के साथ ऐसी हरकतें कर रहे हो। इस पर मुझे ही घर से निकलने के लिए कह रहे हैं, ऐसे में मैं बच्चों को लेकर कहां जाऊंगी। इसी बीच पीडि़ता की मां भी आई और उसने भी घर से बच्चों समेत निकल जाने के लिए कहा। जिसके बाद पीडि़ता अपने दोनों बच्चों को लेकर दूसरे कमरे में चली गई। इधर, आरोपी अपनी कथित प्रेमिका सास के साथ दूसरे कमरे में चला गया। रात करीब 12 बजे जब पीडि़ता की आंख खुली तो वह दूसरे कमरे की ओर चली गई। उसने देखा कि उसका पति और मां एक ही बिस्तर पर लेटे हुए थे। इस पर पीडि़ता ने अपनी मां को उठाया और जिंदगी खराब न करने का हवाला देते हुए घर से चले जाने को कहा, लेकिन यह सुनते ही मां आग बबूला हो गई। जिसके बाद मां और पति ने मिलकर एक बार उसे बुरी तरह पीटना शुरू कर दिया। इतने से भी जब दोनों को सुकून नहीं मिला तो आधी रात जबरन उसके घसीटते हुए घर से बाहर निकाल दिया। जिसके बाद पीडि़ता जबरन उस कमरे तक पहुंची, जहां उसके बच्चे सो रहे थे। आज इस मामले की फरियाद लेकर सुबह पीडि़ता पुलिस के पास पहुंची। पुलिस ने पूरा मामला जानने के बाद पीडि़ता को हर संभव मदद का भरोसा दिया है।

नहीं गई हमारी जिंदगी से तो जान से मार दूंगा

सास, दामाद और बेटी के बीच त्रिकोणीय शारीरिक संबंध की दास्तां अब उस मोड़ पर आ चुकी है कि कभी भी बड़ी घटना हो सकती है। पति और मां की पिटाई से आजिज आ चुकी पीडि़ता आज जब तहरीर लेकर पुलिस के पास पहुंची तो उसने इस बात का खुलासा किया। पीडि़ता ने बताया कि अगर वो सब कुछ देख कर चुप रहती है तो ठीक है, लेकिन जब जब उसने इस नाजायज संबंध के खिलाफ आवाज खोली तो दोनों ने मिल कर उसे बुरी तरह पीटा। इस पिटाई का कोई वक्त तय नहीं है। कभी कभी तो शराब के नशे में घर पहुंचने वाला पति आधी रात को उसे बिस्तर से उठा कर पीटता है। पीडि़ता का कहना है कि उसकी मां व पति चाहते हैं कि वह बच्चों को लेकर उनकी जिंदगी से दूर चली जाए। इस बात को लेकर दोनों कई बार उसे धमका चुके हैं और कहते हैं कि वह उसे जान से मार देंगे।

और फिर मां ने ही अलग कर दिया बेटी का बिस्तर

रुद्रपुर। पीडि़ता परेशान है और उसे समझ नहीं आ रहा कि अब वह क्या करें। इसकी वजह यह ैहै कि सौतन कहीं बाहर से नहीं आई, बल्कि उसकी मां ही उसकी सौतन बन बैठी है। पीडि़ता की मानें तो उसकी मां उसके साथ कई साल से रह रही है, लेकिन शुुरुआती दिनों में उसे इस बात की भनक तक नहीं लगी कि उसकी ही मां उसकी जिंदगी में कांटे बो रही है। एक रोज जब पीडि़त ने अपनी मां और पति को रंगेहाथ पकड़ लिया तो बात बिगड़ गई। सास और दामाद के बीच चोरी छिपे चल रहा रंगरलियां मनाने का खेल अब खुलेआम शुरू हो गया। हद तो तब हो गई जब पीडि़ता के विरोध करने पर सास और दामाद ने मिलकर उसका बिस्तर ही अलग कर दिया। अब न सिर्फ पीडि़ता का बिस्तर अलग है, बल्कि वह अपने बच्चों के साथ अलग कमरे में सोती है। जबकि सास अपने दामाद के साथ अलग कमरे में रहती है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.