सुल्तानपुर-ट्रेनिंग स्कूल में पहुंचकर भवन का सीएम योगी ने किया लोकापर्ण

0
373

सुलतानपुर – मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को सायं 3.35 बजे सुलतानपुर हवाई पट्टी पहुंचे। वहां से वे कार से अमहट (दादूपुर) स्थित पुलिस ट्रेनिंग स्कूल में पहुंचकर भवन का लोकापर्ण किया।

इस बीच सुलतानपुर-लखनऊ हाइवे पर यातायात को रोक दिया गया। सड़क के दोनों तरफ यात्री-माल वाहनों की लम्बी कतार लगी रही। पैदल यात्रियों को भी नहीं आने-जाने दिया गया। शहर के आऊटर पर दादूपुर ग्रामसभा में में 2366 लाख की लागत से पुलिस ट्रेनिंग स्कूल का निर्माण कराया गया है। इसके लिए 20 मई 2012 को भूमि अधिग्रहीत की गई थी। निर्माण की दो जून 2012 को शुरूआत हुई थी। स्कूल में 489 ट्रेनी पुलिसकर्मी ले रहे प्रशिक्षण ले रहे हैं।

सात साल पहले शुरू हुए पुलिस प्रशिक्षण केन्द्र का निर्माण अब जाकर पूरा हुआ है। वह भी अभी आधा-अधूरा है। इस भवन के लोकापर्ण के बाद सीएम योगी ने वहीं पर जिले के कानून व्यवस्था-विकास के अफसरों के साथ बैंठक की। वहीं परिसर में योगी ने मौलिश्री का पौधा भी लगाया। कार्यक्रम में जिले के भाजपा विधायक और कुछ चुनिंदा भाजपा के नेता शामिल रहे।

सीएम योगी अपने निर्धारित समय से करीब आधा घंटा लेट कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे। पुलिस ट्रेनिंग स्कूल जाने को प्रिंट मीडिया को पास जारी नहीं किया गया था। कुछ चुनिंदा अखबारों के फोटोग्राफर और इलक्ट्रानिक मीडिया को ही प्रवेश की अनुमति दी गई थी। इसको लेकर कुछ पत्रकार संगठनों में गुस्सा रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.