महिलाओ बेटियों को सैनेटरी पैड वितरण किया गया-

0
393

निगोहां।स्वच्छता अभियान के तहत निगोहां के नदौली गांव में सरल केयर फाउंडेशन के तत्वावधान में गांव में लगभग 500 से अधिक महिलाओं व बेटियों को स्वछता के प्रति जागरूक करते हुए उन्हें सैनेटरी नैपकिन, साबुन और डिटर्जेंटस का वितरण किया गया। 

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि रूप में पहुंची मोहनलालगंज ब्लॉक प्रमुख विजय लक्ष्मी ने महिलाओं को संबोधित करते हुए कहा कि “साफ सफाई का ध्यान ना रखने से बहुत सारी बीमारियां हो जाती हैं। बरसात के दिनों में और अधिक ध्यान रखने की जरूरत होती है।”

सरल केयर फाउंडेशन की अध्यक्ष रीता सिंह ने कहा “माहवारी के दिनों में महिलाओं को स्वच्छता का विशेष ख्याल रखने की जरूरत होती है। माहवारी में गंदे कपड़े और दूसरी संक्रमित चीजों की जगह पर सेनेटरी पैड्स का प्रयोग हर महिला को करना चाहिए।” रिटायर महिला पुलिस अधिकारी सत्या सिंह ने कहा “यौन रोगों और संक्रमण से बचने के लिए महिलाओं को शतप्रतिशत सेनेटरी पैड्स का प्रयोग करना चाहिए।” समाजसेवी और शिक्षक आईपी सिंह ने सभी अतिथियों और वक्ताओं को पुष्प गुच्छ और स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया इस अवसर पर लालपुर ग्राम प्रधान  ज्ञानेन्द्र सिंह, नदौली गांव की पूर्व प्रधान रीना सिंह और बीडीसी सदस्य वंदना सिंह, किसान नेता अखिलेश शुक्ला, मौजूद रहे।

रिपोर्ट अभय दीक्षित

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.