एसटीएफ व पुलिस ने अवैध नकली शराब फैक्ट्री का किया भांडाफोड़

0
634

रायबरेली जिले में एसटीएफ व पुलिस की सयुक्त टीम ने छापेमारी कर 2 नकली शराब बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। लगभग 5 करोड़ कीमत की स्प्रिट, भारी मात्रा में शराब की बोतल व स्टिकरो के साथ 7 लोगो को गिरफ्तार किया है। बतायां जा रहा है कि नकली शराब बनाने का सामान कौशाम्बी जनपद से लाया जाता है ।


दरसअल एसटीएफ व रायबरेली की संयुक्त पुलिस टीम ने भदोखर थाना क्षेत्र के शंकरगंज स्थिति पालेसर बाजार के पास से व एक अन्य स्थान में छापा मारकर दो नकली शराब की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है जहां पुलिस को भारी मात्रा में शराब बनाने के उपकरण सहित 5 हजार 750 लीटर स्प्रिट जिसकी बाजारू कीमत लगभग 5 करोड़ रुपये व शराब की शीशियां स्टीकर बरामद हुये है वही शराब का कारोबार कर रहे 7 लोगो को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। बतायां जा रहा है ये लोग कौशाम्बी जनपद से नकली शारब बनाने का सामान लाते थे।

पुलिस इस पूरे मामले में तो चुप्पी साधे हुए है वही आबकारी निरीक्षक पुष्पेंद्र मिश्र की माने तो यह एक बड़ी कामयाबी है। भारी मात्रा में शराब बनाने के उपकरण , 2 बाइक, एक कार समेत अन्य सामग्री के साथ 7 लोगो को गिरफ्तार किया गया है। सबसे बड़ा सवाल यह कि रायबरेली के भदोखर थाना क्षेत्र में यह गोरखधंधा लंबे समय से चल रहा था और पुलिस को सूचना नही लगी जबकि लखनऊ में बैठी एसटीएफ टीम को इसकी जानकारी हो गई। ये ऐसे कई बड़े सवाल है जो रायबरेली पुलिस के साथ साथ आबकारी टीम को कठघरे में खड़ा करते है।


ब्यूरो रिपोर्ट मनीष अवस्थी(बीनू)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.