बछरावां- ग्राम प्रधान के घर चोरी की सनसनीखेज वारदात

0
1165

ग्राम प्रधान के घर 40 लाख के जेवरात सहित डेढ़ लाख की नकदी चोरी


बछरावां रायबरेली– बछरावां थाना क्षेत्र के अंतर्गत शेखपुर समोधा गांव की प्रधान गीता सिंह पत्नी राजेश सिंह के घर बीती रात आधा दर्जन अज्ञात चोरों द्वारा छत के रास्ते घर में प्रवेश कर तीन भाइयों के कमरे में रखी 4 लोहे की अलमारी व तीन लोहे के बक्सों का ताला तोड़कर उनमें रखें लगभग 40 लाख कीमत के सोने व चांदी के जेवरात व डेढ़ लाख की नगदी पार कर दी। घर के बाहर सो रहे सदस्य जब सुबह उठे तो घटना की जानकारी हुई आनन-फानन सूचना पुलिस को दी गई मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू कर दी है।
सनद हो बछरावां थाना क्षेत्र के अंतर्गत शेखपुर समोधा की ग्राम प्रधान गीता सिंह अपने पति राजेश प्रताप सिंह के दो अन्य भाइयों रमेश प्रताप सिंह व मनोज प्रताप सिंह के साथ खाले गांव मजरे शेखपुर समोधा में रहती हैं। बीती रात घर के सभी सदस्य एक तिलक समारोह में शामिल होने गए थे और रात लगभग 11:00 बजे वह लोग घर लौट आए तब तक घर में किसी प्रकार की कोई घटना नहीं हुई थी। ग्राम प्रधान के पति राजेश सिंह अपने पिता जगदीश प्रताप सिंह के साथ घर के बाहर सो गए वहीं घर के अन्य सदस्य गर्मी के चलते घर के पीछे खुले में सो गए। देर रात लगभग आधा दर्जन अज्ञातचोरों ने घर के पीछे स्थित सूख चुके तालाब से होते हुए घर के बगल में बन रहे निर्माणाधीन जीने के सहारे छत पर प्रवेश कर घर के अंदर चले गए और रमेश प्रताप सिंह के कमरे रखी लोहे की अलमारी व लोहे के बक्से का ताला तोड़कर उसमें रखे 2 जोड़ी सोने के हार, दो बेंदी, एक सोने का झाला, 1 जोड़ी सोने के बाले, 2 जोड़ी सोने के टॉप्स, 12 जोड़ी चांदी की पायल, 10 जोड़ी चांदी की बिछिया, एक चांदी की हाफ पेटी, एक चांदी की पायजेब, 14 चांदी के सिक्के व मनोज प्रताप सिंह के कमरे में रखी लोहे की अलमारी व बक्से का ताला तोड़कर एक सोने की चेन, 2 जोड़ी सोने के झुमके, एक सोने का हार, एक सोने की बेंदी, एक सोने का बेसर, 5 सोने की अंगूठी, 4 जोड़ी चांदी के पायल, 2 मंगलसूत्र ,13लच्छा, 1 जोड़ी पायजेब, 2 पेटी, चार चांदी के सिक्के, व ग्राम प्रधान गीता सिंह पत्नी राजेश सिंह के कमरे में रखी दो लोहे की अलमारी व एक लोहे के बक्से का ताला तोड़कर चोरों ने दो सोने के हार, 12 जोड़ी कान के झुमके, चार सोने के कंगन, दो हाफ पेटी, दो पायजेब, एक मांगटीका, बीस सोने की अंगूठी, 4 मंगलसूत्र, 14 जोड़ी चांदी के पायल, 3 सोने की चेन, चार सोने की कील, एक चांदी की थाली, एक चांदी का गिलास, एक चांदी का लोटा, चांदी के गणेश लक्ष्मी व 25 चांदी के सिक्के सहित बहु की डिलीवरी के लिए ऑपरेशन के लिए रखें डेढ़ लाख रुपए नगद पार कर दिए। घर के सदस्य जब सुबह 4:00 बजे उठे और देखा कि घर के कमरे खुले हुए पड़े थे और सामान बिखरा पड़ा था अलमारियों के ताले टूटे पड़े थे तो सभी आवाक रह गए आनन-फानन पुलिस को सूचना दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू की घटना की जानकारी होते ही गांव में सनसनी फैल गई बड़ी संख्या में ग्रामीण प्रधान के घर इकट्ठा होने लगे।
कोतवाल रवेंद्र सिंह ने बताया कि चोरी की सूचना पर मौके पर पुलिस को भेजा गया है जांच पड़ताल कराई जा रही है अभी तहरीर प्राप्त नहीं हुई है तहरीर मिलते ही मुकदमा पंजीकृत कर शीघ्र ही चोरी का खुलासा किया जाएगा।

ब्यूरो रिपोर्ट मनीष अवस्थी(बीनू)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.