हरचंदपुर- सड़क पर पड़ा कूड़े का ढेर बना आफत

0
556

हरचंदपुर रायबरेली।कस्बे के पास के कृषि फार्म के पास वर्षो से नियमित रूप से साफ-सफाई न होने से स्थानीय लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। नेशनल हाइवे सड़क पर कूड़े का ढेर पड़ा हुआ है।इसलिए वहां पर मच्छर-मक्खियों की भरमार हो गई है, इससे बीमारी फैलने का भय बना हुआ है। बार-बार शिकायत करने के बाद भी नियमित रूप से साफ नहीं की जा रही है। इससे स्थानीय निवासियों में कार्यप्रणाली के प्रति रोष व्याप्त है।
स्थानीय दुकानदार शौरभ अवस्थी ,प्रदीप तिवारी मोनू तिवारी ने बताया कि चौराहे पास में ही सालो से साफ-सफाई का बुरा हाल है। क्योंकि कार्यप्रणाली का न तो कोई कर्मचारी आता है और न ही कूड़ा उठाने के लिए ट्रॉली आती है। गंदगी के ढेर एक जगह पड़े रहने के कारण बारिश होते ही इतनी बदबू आनी शुरू हो जाती है कि वहां पर रहना मुश्किल हो गया है।
सफाई कर्मचारी घरों का कूड़ा रोड पर डाल देते हैं, क्योंकि सफाई कर्मचारी ने कूड़ा डालने के एक भी डस्टबीन नहीं रख रखा। जब भी आवारा पशु कूड़े के ढेर में मुंह मारते हैं तो इतनी बदबू आती है कि घरों में रहना दूभर हो गया है। सड़क की तरफ वाली खिड़की व दरवाजे बंद रखने पड़ते हैं। साथ ही राहगीरों को मुंह पर रूमाल रख कर वहां से निकलना पड़ता है। हालांकि साफ-सफाई के लिए कई बार गुहार लगा चुके हैं, पंरतु कोई समाधान नहीं हुआ। समस्या का हल न होने से लोगों में रोष है।
वही खण्ड विकास अधिकारी राजेश बहादुर सिंह ने बताया कि मामला सज्ञान में आया है सफाई कर्मचारियों की टीम गठित कर सफाई कराई जाएगी।

ब्यूरो रिपोर्ट मनीष अवस्थी(बीनू)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.