दर्जन भर गरीब किसानो की फसल जलकर राख, एस डी एम से लगाएंगे मदद की गुहार

0
484

निगोहां क्षेत्र में बिजली की चिंगारी ने दर्जन भर गरीब किसानो की खड़ी फसल को फिर अपना निवाला बना लिया, ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंची, कड़ी मशक्कत के बाद ग्रामीणों ने आग पर काबू पा लिया।।

निगोहां के बरवलिया गांव के मजरा लखना खेड़ा निवासी बीरू के गांव बाहर स्थित खेत के ऊपर से बिजली की ग्यारह हजार लाइन गुजरी है। शुक्रवार की दोपहर लगभग 12 बजे तारो से चिंगारी निकल कर बीरू के खेत में गिरी और आग की लपटे उठने लगी, आस-पास मौजूद लोग आग बुझाने को दौड़े लेकिन देखते ही देखते आग ने विकराल रूप बना लिया और दर्जन भर किसानो की खड़ी फसल स्वाहा हो गयी।शोर सुनकर बरवलिया, लखनाखेड़ा, करमलिन खेड़ा गांव के लोग भी आग बुझाने के लिए दौड़ पड़े, डायल 100 पर सूचना के बाद पुलिस भी मौके पर पहुंची। कड़ी मशक्कत के बाद 4 गांवों के ग्रामीणों ने आग पर काबू पाया।
आग लगने से लखना खेड़ा के राजकुमार, रामशंकर, गुड्डू,सुरेन्द्र,महेंद्र,उर्मिला,रीता,जितेंद्र,सूरज,देवीप्रसाद,गंगा दयाल की लगभग 7 बीघा गेहूं की खड़ी फसल जल गयी।
सूचना पर हल्का लेखपाल ब्रह्मदीन ने भी मौके पर पहुंच कर जाँच पड़ताल की।
वहीँ क्षेत्र पंचायत सदस्य मुकेश कुमार दीक्षित ने बताया की कुछ गरीब किसान ऐसे हैं जिनकी पूरी फसल जल गयी है और अब उनके पास खाने को अनाज भी नही बचा जिनकी मदद के लिए उपजिलाधिकारी मोहनलालगंज से गुहार लगाई जाएगी।।

रिपोर्ट अभय दीक्षित

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.