नवमी पर माँ सत्यनारायणी धाम में लगा भक्तों का ताँता

0
270

रिपोर्ट वाजिद हुसैन

लम्भुआ/सुल्तानपुर रामनवमी एवम् नवरात्रि के आखिरी दिन माता रानी के विभिन्न देवालयों में सुबह से ही भक्तों की कतार लगी रही। लोग अपने मन में तरह-तरह की मनोकामनाएं लिए माँ को भेंट चढ़ाये।
शारदीय नवरात्रि के आखिरी दिन सुल्तानपुर जिले के लम्भुआ तहसील अंतर्गत भगौतीपुर उत्तर गांव में तालाब किनारे माँ सत्यनारायणी धाम में सुबह करीब 5 बजे से ही भक्तों का ताँता लगा रहा । सुबह से ही लोग माता रानी को हलवा पूरी का चढ़ावा चढ़ाते रहे। पूरे परिसर में घंटियों की सुरीली आवाज के साथ माता रानी की जय-जयकार ही सुनाई पड़ रही थी। यहाँ पर भक्तों की सुविधा के लिए पांच हवन कुण्ड भी बनाये गए थे जिसमे पंडित प्रमोद पाण्डेय के मंत्रोच्चार के साथ हवन करवाया गया। माँ के इस स्थान पर प्रत्येक रविवार दर्शनार्थी दर्शन को आते हैं। यहां पर जो भी सच्ची श्रद्धा से आता है उसकी हर मनोकामना पूर्ण होती है। माँ के इस स्थान पर कई लोगों के साथ चमत्कार हो चुका है। इस मंदिर में पूजा पाठ का काम पुजारी सूर्यपाल यादव करते हैं। उन्होंने बताया कि यहाँ पर हजारों की संख्या में आस पड़ोस के जिले से भक्त दर्शन को आते हैं। नवमी के दिन भी खासी भीड़ रही। भक्तों की सेवा में माँ सत्यनारायणी सेवा समिति के कार्यकर्त्ता पूरे श्रद्धा से भक्तों की सेवा में लगे रहे।
पूरे कार्यक्रम में राजेश यादव अध्यक्ष राकेश यादव रमेश प्रमोद पाण्डेय डा राजकुमार राहुल नरेंद्र अमित रवीन्द्र गुड्डू यादव प्रदीप यादव शिवप्रकाश दूबे बड़ेलाल दूबे मनीष आशीष प्रिंस राजू विश्वकर्मा आदि मौजूद रहे और पूरी मेहनत व लगन से भक्तों की सेवा किये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.