बिना अनुमति के भरवाहन से बच्चो को ले जाने वाले अध्यापकों के खिलाफ जांच के आदेश-

0
333

निगोहा।उतरांवा के पूर्व माध्यमिक विद्यालय के सौ से अधिक बच्चो को बिना अनुमति व अधिकारियों को सूचित किये भार वाहन में भूसे की तरह भरकर ले जा रहे बच्चों का बीडीओ सोशल मीडिया पर वायरल होने पर एसडीएम मोहनलालगंज ने सज्ञान लेते हुए जांच के आदेश दिये है। वही एबीएसए ने आरोपी अध्यापको से स्पस्टीकरण मांगते हुए पूरे मामले जानकारी अधिकारियों को दे दी है।

शुक्रवार को सुबह डीसीएम और पिकप डाले में भूसे की तरह भरे अपर प्राइमरी की ड्रेस में बच्चो को देखकर कुछ लोगो ने बीडीओ बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।देखते ही देखते बीडीओ आग की तरह फैल गया।इस पर एसडीएम मोहनलालगंज सूर्यकान्त त्रिपाठी ने एबीएसए धंर्मेन्द्र प्रसाद को निर्देश दिए कि ये किस स्कूल के बच्चे है और लापरवाही बरतने वाले अध्यापको पर कार्यवाही की बात कही इसके बाद ये बच्चे किस विद्यालय के है और पता करने पर पता चला कि बच्चे निगोहा के उतरांवा पूर्व माध्यमिक विद्यालय के है। और ये बच्चे सीएमएस फ़िल्म फेस्टिवल में शामिल होने जा रहे है।एसडीएम सूर्यकान्त त्रिपाठी ने बताया कि मामला गंभीर है जांच के आदेश दिए गए है।

बिना अनुमति के ले जा रहे थे बच्चे——–

एबीएसए धर्मेंद्र प्रसाद ने बताया कि बच्चो कही बाहर ले जाने के लिए न तो कोई विभागीय स्तर पर कोई निर्देश थे। न ही कोई उनसे अनुमति ली गयी है न कोई जानकारी है।इसके लिए ले जाने वाले अध्यापक अंजय दास व पवेन्द्र यादव से स्पष्टिकरण मांगा गया है। वही पूर्व माध्यमिक विद्यालय उतरांवा में मौजूद दीपमाला व सहायक अध्यापक अभिषेक ने बताया कि विद्यालय से 114 बच्चे फ़िल्म फेस्टिवल के नाम पर यहां से डीसीएम और डाले में गये है।

खुद कार से बच्चो को भर वाहन से एक रसोइए के सहारे भेज दिया———–

ग्रामीणो ने बताया कि बच्चों को तो डाले और डीसीएम से भेज दिया और अध्यापक खुद कार से निकल गए और 114 बच्चो को एक रसोइया के सहारे से भेज दिया रास्ते मे कई जगह जाम और ब्रेक लेने पर बच्चे चीखते चिल्लाते नजर आये है।

रिपोर्ट अभय दीक्षित

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.