स्वाइन फ्लू में कारगर साबित होती है होम्योपैथिक दवा: डॉ०मयंक मोहन

0
352

महराजगंज रायबरेली।स्वाइन फ्लू में कारगर है होम्योपैथिक इलाज तथा होम्योपैथिक इलाज से अनेक प्रकार की बीमारियों का निवारण समय रहते किया जा सकता है। यह उद्गार महराजगंज कस्बे में एक स्थानीय होटल पर पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए होम्योपैथिक चिकित्सक डॉक्टर मयंक मोहन प्रदेश सचिव प्रांतीय होम्योपैथिक चिकित्सा सेवा संघ उत्तर प्रदेश व्यक्त कर रहे थे। वहीं स्थानीय लोगों का यह कहना है कि, डॉक्टर मयंक मोहन होम्योपैथिक चिकित्सा में मरीजों के लिए वरदान साबित हो रहे हैं। डॉक्टर मयंक मोहन का स्वभाव मृदु भाषी होने के कारण होम्योपैथिक चिकित्सालय के बाहर इलाज के लिए मरीजों की लंबी कतारें देखने को मिलती है।
आपको बता दें कि, होम्योपैथिक चिकित्सक डॉक्टर मयंक मोहन ओशाह स्थित होम्योपैथिक चिकित्सालय में चिकित्सक के पद पर कार्यरत हैं। इनकी तैनाती के बाद से ही इनके मृदुभाषी स्वभाव से प्रभावित होकर चिकित्सालय के बाहर इलाज के लिए मरीजों की लंबी कतारें देखने को मिलती है।
पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए डॉक्टर मयंक मोहन ने बताया कि, होम्योपैथिक इलाज स्वाइन फ्लू में कारगर है। स्वाइन फ्लू के लक्षण दिखते ही होम्योपैथिक दवा शुरू कर दी जाए तो, इसे फैलने से रोका जा सकता है। लेकिन यह होम्योपैथिक चिकित्सक की सलाह के बाद ही लेना चाहिए।होम्योपैथिक चिकित्सा के क्षेत्र में स्वाइन फ्लू का लक्षण देखते ही होम्योपैथिक इलाज समय रहते शुरू कर देना चाहिए। जिससे जीनस ईपीडिमकस के आधार पर होम्योपैथिक दवा का निर्धारण करके बचाव के लिए होम्योपैथिक मेडिसिन ली जा सकती है। इसके बचाव में इन्फ्लूएंजीनम आरसेनिक इत्यादि औषधियों का सेवन होम्योपैथिक चिकित्सक की सलाह से ले सकते हैं।

शिवम अवस्थी की रिपोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.