एसटीएफ ने मारा छापा,45000 लीटर स्प्रिट बरामद

0
1086

रिपोर्ट वाजिद हुसैन

सुलतानपुर/लंभुआ कोतवाली क्षेत्र के भदैयां से एसटीएफ ने छापा मारकर 45000 लीटर शराब बनाने का अल्कोहल स्प्रिट, स्प्रिट से भरे कैन, ड्रम, उपकरण समेत लाखों की नकदी तथा तीन टैंकर व एक स्कॉर्पियो समेत मौके से छः लोगों को गिरफ्तार किया और मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया। एसटीएफ की इस कार्रवाई से शराब कारोबारियों में खलबली मची है।

प्रयाग यूनिट के एसटीएफ निरीक्षक केशव चंद्र राय को रविवार की देर रात सूचना मिली की लंभुआ क्षेत्र में एक स्थान पर टैंकर खड़ा कर उसमें से कुछ तरल पदार्थ निकाला जा रहा है। मुखबिर की सूचना के बाद वह अपने फोर्स व स्थानीय पुलिस के साथ लंभुआ कोतवाली क्षेत्र के भदैयां में स्थित किसान ढाबे के पास पहुंचे, तो देखा कि ढाबे के पीछे खड़े टैंकर से कुछ लोग तरल पदार्थ निकाल रहे थे। मौके पर पहुंचकर जब देखा तो वह शराब बनाने का अल्कोहल स्प्रिट था। एसटीएफ तथा स्थानीय फोर्स ने मौके पर मौजूद सभी लोगों को गिरफ्तार कर उनके पास से तीन बड़ा टैंकर, एक स्कॉर्पियो, स्प्रिट से भरा चार प्लास्टिक का बड़ा कैन, ड्रम, उपकरण तथा दो लाख पच्चीस हजार तीन सौ नगदी बरामद किए। पकड़े गए आरोपियों ने अपना नाम पता राजेश जायसवाल गोराबारिक सुलतानपुर, नितिन कुमार मिश्रा, राम नारायण मिश्रा निवासी भदैयां कोतवाली लंभुआ, भरोस पंडित मोतिहारी बिहार, गिरधारी यादव हजारीबाग झारखंड तथा हरचंद सिंह जादवपुर कोलकाता बताया।

सभी आरोपियों के खिलाफ आबकारी अधिनियम के अंतर्गत मुकदमा दर्ज कर उन्हें जेल भेज दिया गया। एसटीएफ निरीक्षक श्री राय ने बताया कि यह लोग शराब में इसी स्प्रिट का प्रयोग कर सरकारी दुकानों में सप्लाई करते हैं और पैसा कमाते हैं तथा सरकार को चूना लगाते हैं। पुलिस की इस कार्रवाई से शराब कारोबारियों में हड़कंप मचा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.