अमेठी: दलित बस्ती का एक घर जलकर राख,लाखों का नुक्सान

0
521

अमेठी से सफीर अहमद की रिपोर्ट

शुकुल बाजार अमेठी: एक्काताजपुर अंतर्गत पूरे पाण्डेय निवासी रूपनारायण पासी पुत्र रामअवध के घर संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गया। यहां पर आग लगने से छप्पर सहित मकान जलकर राख हो गया है। घटना में करीब 50000 रुपये की सम्पत्ति नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है। हालांकि, घटना में जानी नुकसान नहीं हुआ है।

घर में रखा सामान जलकर राख
आग लगने से गांव में अफरातफरी का माहौल बना रहा। आग इतनी भयानक थी कि घर में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया। छप्पर में आग ने भयानक रूप धारण कर लिया। आग की लपटें उठती देख ग्रामीण इसे बुझाने के लिए दौड़े‌।

ग्रामीणों ने मकान में आग लगने की सूचना दमकल विभाग को दी। इसके बाद दमकल विभाग की गाड़ी घटना स्थल पर तत्काल पहुंच ग‌ई। ग्रामीण व दमकल ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक छप्पर जल चुका था। इस भीषण अग्निकांड में दो साइकिल, टीवी, पंखा, दो बोरी गेहूं, एक बोरी चावल, कपड़े व अन्य घरेलू सामान, छः हजार रुपए नकद सहित पचास हजार रुपए से अधिक सम्पत्ति का नुक़सान हुआ है। जिसमें एक भैंस, एक बछड़ा जलकर घायल हुआ है। मौके पर स्थानीय लेखपाल ने मौके का मुआयना किया है। फायर ब्रिगेड विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक करीब पचास हजार रुपए से अधिक का नुक़सान बताया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.